हफीज ने शतक जमाकर दी यूनुस को विदाई, पाक ने पहले वनडे में इंग्लैंड को हराया

हफीज ने शतक जमाकर दी यूनुस को विदाई, पाक ने पहले वनडे में इंग्लैंड को हराया

मोहम्‍मद हफीज (फाइल फोटो)

अबूधाबी:

मोहम्मद हफीज ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए नाबाद शतक जमाया जिससे पाकिस्तान ने पहले वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में कल रात यहां इंग्लैंड को छह विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। पाक के सामने 217 रन का लक्ष्य था और हफीज ने 130 गेंदों पर दस चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 102 रन बनाकर अपनी टीम की जीत आसान कर दी।

पांचवें विकेट के लिए की शतकीय साझेदारी
हफीज ने शोएब मलिक (26)  के साथ चौथे विकेट के लिये 70 रन और बाबर आजम (नाबाद 62) के साथ पांचवें विकेट के लिए 106 रन की अटूट साझेदारी की जिससे पाकिस्तान ने 43 .4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इससे पहले इंग्लैंड की टीम 49 . 4 ओवर में 216 रन पर ढेर हो गई। कप्तान इयोन मोर्गन (76) और जेम्स टेलर ( 60) ने अर्धशतक जमाए जबकि क्रिस वोक्स ने 33 रन की पारी खेली लेकिन इंग्लैंड के बाकी बल्लेबाज पाकिस्तान के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के सामने नहीं टिक पाए।

पाक के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे इरफान
पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद इरफान सबसे सफल रहे। उन्होंने 35 रन देकर तीन विकेट लिए। अनवर अली और शोएब मलिक ने दो-दो विकेट हासिल किए। पाकिस्तान जब बल्लेबाजी के लिये उतरा तो उसकी शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। बाएं हाथ के गेंदबाज रीस टोपले ( 26 रन देकर तीन विकेट) ने कप्तान अजहर अली (आठ), बिलाल आसिफ (दो) और यूनुस खान (नौ) को आउट करके पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 41 रन कर दिया।

इस मैच के साथ वनडे से विदा हुए यूनुस
इस मैच से पहले ही वनडे से संन्यास लेने की घोषणा करने वाले यूनुस ने इस तरह से 265 मैचों में 7249 रन बनाकर अपने वनडे करियर को अलविदा कहा। हफीज और मलिक ने पाकिस्तानी पारी संवारी। मलिक ने दस रन बनाने के साथ ही वनडे में 6000 रन भी पूरे किए। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले नौवें पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं। आजम ने प्रभावशाली बल्लेबाजी की। उन्होंने छक्का जड़कर अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हफीज ने यूनुस को समर्पित किया शतक
मैन ऑफ द मैच मोहम्‍मद हफीज ने ने 127 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने अपना यह शतक यूनुस को समर्पित किया। हफीज ने कहा, 'मैं यूनुस को यह शतक समर्पित करना चाहता हूं जो हम सबके लिये आदर्श हैं। हम यह मैच उनके लिये जीतना चाहते थे और मुझे खुशी है कि मैंने इस जीत में योगदान दिया।'