NDTV Khabar

OMG! इस मामले में तो विराट कोहली एंड कंपनी को अफगानिस्तान ने पीछे छोड़ दिया!

ये आंकड़े वास्तव में अफगानिस्तान टीम की भूख और जज्बे को बयां कर रहे हैं. और यह विश्व क्रिकेट के लिए अच्छी खबर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
OMG! इस मामले में तो विराट कोहली एंड कंपनी को अफगानिस्तान ने पीछे छोड़ दिया!

युवा और कप्तान राशिद खान अफगानिस्तान क्रिकेट का सबसे बड़ा चेहरा हैं

खास बातें

  1. ये आंकड़े बहुत कुछ कहते हैं!
  2. यहां अफगानिस्तान है सब पर भारी
  3. टीम इंडिया नंबर-2 पर
नई दिल्ली: इसमें दो राय नहीं कि अफगानिस्तान क्रिकेट की दुनिया में सबसे तेजी के साथ उभरता हुआ देश है. हालिया समय में अगर किसी देश ने सबसे तेजी से तरक्की की है, तो वह अफगानिस्तान ही है. उसके सबसे युवा कप्तान लेग स्पिनर राशिद खान का पिछले दिनों नौ आईपीएल नीलामी में करोड़ रुपये में बिकना इस देश की क्रिकेट की स्थिति को खुद बयां करने के लिए काफी है. लेकिन अब जो नए 'सबूत' सामने आ रहे हैं, उस पर अफगान टीम खुद पर बहुत ही ज्यादा गर्व कर सकती है. दरअसल उसने एक खास मामले में टीम इंडिया को भी पीछे छोड़ दिया है. 
  अगर हम आपसे पूछें कि टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीत किस टीम ने दर्ज की है, तो एक बार को आप शायद नहीं ही बता पाएंगे. हम बता दें कि 74 जीतों के साथ पाकिस्तान की टीम नंबर एक है. और शायद यही वजह है कि वह पिछले काफी लंबे समय से आईसीसी टीम आधिकारिक रैंकिंग में भी नंबर-1 पायदान कब्जाए हुए है. वैसे भारत तीसरे नंबर पर, जिसने  अभी तक 96 टी-20 मैचों में 58 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. लेकिन एक मामले में विराट कोहली की टीम अफगानिस्तान से मात खा गई.

यह भी पढ़ें :  IND VS SL: आज पास होंगे ऋषभ पंत? 'इस बेस्ट बैट्समैन' का हो रहा नुकसान


आपको बता दें कि भले ही टीम इंडिया ने टी-20 इंटरनेशनल में अफगानिस्तान के मुकाबले 17 जीतें ज्यादा हासिल कर रखी हों, लेकिन जीत फीसद के मामले में टीम इंडिया का नंबर  अफगानिस्तान के बाद में आता है. अगर इस लिहाज से टॉप पांच टीमों की बात की जाए, तो न्यूजीलैंड 55.81 जीत प्रतिशत के साथ पांचवीं पायदान पर है, तो दक्षिण अफ्रीका (58.82 %) चौथे नंबर पर है. वहीं सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाला और रैंकिंग में नंबर-1 पाकिस्तान (61.38 %) के साथ तीसरे नंबर पर है. 

टिप्पणियां
VIDEO: सेंचुरियन में शतक बनाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली.
आपको बता दें कि टी-20 इंटरनेशनल में 65.7 फीसदी के साथ अफगानिस्तान पहले और 62.23 प्रतिशत जीतों के साथ भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement