IND vs SL: वनडे सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम, रोहित शर्मा होंगे टीम के कप्‍तान

श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है, तो दो नए चेहरों को पहली बार टीम में जगह मिली है.

IND vs SL: वनडे सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम, रोहित शर्मा होंगे टीम के कप्‍तान

भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट और तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम घोषित कर दी है. पिछले कुछ समय से खेलने के चलते विराट कोहली को वनडे सीरीज से आराम दिया गया है. विराट की गैरमौजूदगी में ओपनर रोहित शर्मा वनडे में टीम की कप्‍तानी करेंगे. वनडे सीरीज के लिए विराट को आराम देने के साथ ही तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को नए चेहरे के रूप में टीम में स्‍थान दिया गया है. मुंबई के बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर और सिद्धार्थ टीम में दो नए चेहरे हैं. मनीष पांडे, केदार जाधव और दिनेश कार्तिक भी टीम में स्‍थान बनाने में सफल रहे हैं. टेस्‍ट टीम में कोई बदलाव नहीं किय गया है. शिखर धवन के स्‍थान के स्‍थान पर टेस्‍ट टीम में शामिल किए गए तमिलनाडु के हरफनमौला विजय शंकर को भी टीम में बनाए रखा गया है. 
 

वनडे सीरीज के लिए तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को नए चेहरे के रूप में टीम में स्थान दिया गया है. मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और सिद्धार्थ टीम में दो नए चेहरे हैं. मनीष पांडे, केदार जाधव और दिनेश कार्तिक भी टीम में स्थान बनाने में सफल रहे हैं.पंजाब के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में मौका दिया गया है. सिद्धार्थ इस साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेले थे. कौल ने इस आईपीएल सीजन में कुल मैच 10  खेलकर 16  विकेट झटके हैं.  श्रेयस अय्यर को भी पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है. इससे पहले वो भारत की तरफ से टी-20 मैच खेल चुके हैं. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में दो दिसंबर से छह दिसंबर के बीच खेला जाएगा. वनडे सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में 10 दिसंबर को होगा. सीरीज के दूसरे मैच में दोनों टीमें मोहाली में 13 दिसंबर को आमने-सामने होंगी. वहीं, विशाखापट्टनम ने 17 दिसंबर को आखिरी वनडे खेला जाएगा. तीन टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत कटक में 20 दिसंबर से होगी. दूसरा मैच इंदौर में 22 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा. तीसरे मैच की मेजबानी मुंबई को मिली है. यह मैच 24 दिसंबर को खेला जाएगा.

वनडे सीरीज के लिए टीम: रोहित शर्मा (कप्‍तान), शिखर धवन, अजिंक्‍य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार और सिद्धार्थ कौल. तीसरे टेस्‍ट के लिए टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), मुरली विजय, केएल राहुल, शिखर धवन, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा और विजय शंकर.