यह ख़बर 06 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दक्षिण अफ्रीका के हाथों हार के बाद धोनी ने अपने गेंदबाजों को जमकर कोसा

जोहानिसबर्ग:

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एक-दिवसीय मैच में 141 रन की हार के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उन्होंने सही लाइन और लेंग्थ से गेंदबाजी नहीं की।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 358 रन बनाए। इनमें से 100 रन आखिरी छह ओवरों में बने। भारत इसके जवाब में 41 ओवर में 217 रन पर आउट हो गया।

धोनी ने मैच के बाद कहा, यह हमारे लिए अच्छा मैच नहीं था। हमने नई गेंद से अच्छी शुरुआत नहीं की। यह निश्चित तौर ऐसी पिच नहीं थी, जिस पर 350 रन बनते, लेकिन हमारे गेंदबाजों ने हमें निराश किया। मैं समझता हूं कि हमने अच्छी तैयारी की थी। हमने यहां जो 2-3 दिन बिताए और उनका भरपूर उपयोग किया था। भारतीय कप्तान अब तक डेथ ओवरों की गेंदबाजी से चिंतित थे, लेकिन उन्हें नई गेंद संभालने वाले गेंदबाजों ने भी निराश किया।

धोनी ने कहा, हमारे लिए अच्छी गेंदबाजी करना बहुत महत्वपूर्ण था। डेथ ओवरों की गेंदबाजी की बजाय मैं शुरुआती गेंदबाजी को लेकर अधिक निराश हूं। हमारे गेंदबाज सही लाइन और लेंग्थ से गेंदबाजी नहीं कर पाए। मुझे लगता है कि हमें थोड़ा अधिक तेजी से गेंदबाजी करनी चाहिए थी। उम्मीद है कि आगे हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे। धोनी ने भारत की तरफ से सर्वाधिक 65 रन बनाए। इस बीच, उनके अंगूठे में चोट भी लगी, लेकिन उन्होंने कहा, मेरा अंगूठा ठीक है। चिंता की कोई बात नहीं है।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स ने भी कहा कि भारतीय गेंदबाजों ने पहले 10 ओवरों में अधिक तेजी नहीं दिखाई और शॉर्ट पिच गेंदबाजी की, जिसका उनकी टीम को फायदा मिला। डिविलियर्स ने कहा, मैं भी टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला करता। मैं समझता हूं कि पहले 10 ओवरों में उन्होंने काफी शॉर्ट पिच गेंदबाजी की और इससे हमें तेज शुरुआत करने में मदद मिली। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने शतक जड़ने वाले युवा बल्लेबाज क्विंटन डि काक की जमकर तारीफ की, जिन्होंने 135 रन बनाए।

डिविलियर्स ने कहा, क्विंटन अभी युवा है, लेकिन उसने बहुत परिपक्वता दिखाई। जेपी (डुमिनी) की टाइमिंग शानदार थी और उसे देखकर लग रहा था कि यहां बल्लेबाजी करना बहुत आसान है। हमारी पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत वापसी की कोशिश करेगा, लेकिन हम चुप नहीं बैठेंगे। डि काक को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा, मुझे अपने प्रदर्शन पर बहुत गर्व है। मैंने इसकी उम्मीद नहीं की थी। मुझे बाकी खिलाड़ियों पर भी गर्व है। मैं उन लोगों में नहीं हूं, जो हवा में पंच दिखाकर जश्न मनाए। मैं यह नहीं कहूंगा कि मैं स्टार हूं। मैं अभी केवल 20 साल का हूं और अपना काम करने की कोशिश कर रहा हूं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com