NDTV Khabar

जीत के बाद बोले विराट कोहली, 'अगर हमें अच्छी शुरूआत मिलती तो सोचिए स्कोर क्या होता'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जीत के बाद बोले विराट कोहली, 'अगर हमें अच्छी शुरूआत मिलती तो सोचिए स्कोर क्या होता'

विराट कोहली ने कहा कि भारतीय टीम अपनी क्षमता का पूरा दोहन नहीं कर पा रही है...

खास बातें

  1. महज 25 के स्कोर तक भारत के 3 खिलाड़ी आउट हो गए थे
  2. तीसरे ओवर में लोकेश राहुल 5 रन बनाकर चलते बने
  3. कप्तान कोहली 8 के निजी स्कोर पर आउट हो गए थे
कटक:

इंग्लैंड पर शानदार जीत पर कप्तान विराट कोहली खुश तो नज़र आए मगर संतुष्ट नहीं. उन्होंने कहा कि टीम को सलामी बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर अभी और काम करना होगा. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम अपनी क्षमता का पूरा दोहन नहीं कर पा रही है. बता दें कि गुरुवार को खेल गए मैच में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने महज 25 के स्कोर तक तीन अहम विकेट गंवा दिए. अगर युवराज सिंह (150) और महेंद्र सिंह धोनी (134) ने तूफानी साझेदारी नहीं खेली होती तो टीम की हालत कुछ और ही होती. इस बात को लेकर कप्तान ने अच्छी शुरुआत न दिला पाने के लिए सलामी जोड़ी को लेकर सवाल खड़े किए हैं.

कोहली ने मैच के बाद कहा, 'यदि शीर्ष क्रम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया होता तो हम इससे बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे. मुझे हैरानी इस पर हो रही है कि अगर हमें अच्छी शुरूआत मिलती तो फिर हमारा स्कोर क्या होता.' गेंदबाजी पर भी उन्होंने कहा, 'हम जानते थे कि हमें विकेट लेने होंगे लेकिन हम दिन के सबसे मुश्किल समय में गेंदबाजी कर रहे थे.'

टिप्पणियां

उधर, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा, "हम फिर से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए. इतना करीब पहुंचकर जीत हासिल नहीं करना निराशाजनक है. धोनी और युवराज के लिए गेंदबाजी करना मुश्किल था. हमने बाद में अच्छी चुनौती पेश की. हमें विश्वास था कि हम लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. विश्वास था लेकिन हमारे पास उस के लायक कौशल नहीं था."


इस मैच में युवराज को उनकी जबर्दस्त पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. उन्होंने कहा कि यह उनकी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक थी. युवराज ने कहा, 'यह संभवत: मेरी सर्वश्रेष्ठ पारी है. मैंने निचले क्रम के बल्लेबाज के रूप में शुरूआत की थी लेकिन ऊपरी क्रम में आने पर आपको अधिक गेंदें खेलने को मिलती हैं.' युवराज ने कहा कि जब आप 30 के पार हो जाते हैं तो आपको अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत करनी पड़ती है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement