यह ख़बर 07 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सहवाग के बाहर होने से ऑस्ट्रेलिया को फायदा : हेडन

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने गुरुवार को कहा कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के टीम से बाहर होने से उनकी टीम को फायदा मिलेगा।
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने गुरुवार को कहा कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के टीम से बाहर होने से उनकी टीम को फायदा मिलेगा।
 
हेडन ने ट्विटर पर लिखा, "मुझे निजी तौर पर लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी खुश होगी। सहवाग अप्रत्याशित खिलाड़ी हैं। अगले टेस्ट में 300 रन भी बना सकते थे।"

हेडन ने हालांकि अपने पंसदीदा खिलाड़ियों में शुमार सहवाग के टीम से बाहर होने पर दुख जताया।

उन्होंने कहा, "अगले टेस्ट मैच से सहवाग के टीम से बाहर होने से दुख पहुंचा। रोचक क्रिकेट खेलने के मामले में सहवाग मेरी सूची में शीर्ष-4 में शामिल हैं।"

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति ने गुरुवार को बार्डर-गावस्कर क्रिकेट ट्रॉफी के अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए 14 सदस्यीय भारतीय टीम को घोषणा की। हालांकि सहवाग की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में नहीं चुना गया है।

चेन्नई और हैदराबाद में खेले गए दो टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन करने के कारण सहवाग पर यह गाज गिरी है। बीते साल नवम्बर में इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में दो साल बाद शतक लगाने के बाद से सहवाग बीती 10 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। इस सीरीज की तीन पारियो में सहवाग ने 2, 19 और 6 रन बनाए हैं।

सहवाग को इससे पहले भी जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई एक-दिवसीय सीरीज में टीम से बाहर रखा गया था।

दिल्ली के रहने वाले सहवाग का टेस्ट मैचों में शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने अब तक 104 टेस्ट मैचों में 49.34 की औसत से 8586 रन बनाए हैं। लेकिन पिछले कुछ समय से वह खराब फार्म से गुजर रहे हैं।

भारत सीरीज में 2-0 से आगे है। भारत ने चेन्नई टेस्ट आठ विकेट से जीता था जबकि हैदराबाद में उसने एक पारी और 135 रनों से जीत हासिल की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 14 से 18 मार्च को मोहाली में होगा जबकि दिल्ली में 22 से 26 मार्च को सीरीज का अंतिम मैच खेला जाएगा।