NDTV Khabar

बॉलिंग कोच अजहर महमूद से झगड़े के बाद सोहेल खान को पाकिस्‍तानी टीम से बाहर किया गया गया: रिपोर्ट

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉलिंग कोच अजहर महमूद से झगड़े के बाद सोहेल खान को पाकिस्‍तानी टीम से बाहर किया गया गया: रिपोर्ट

पाकिस्‍तानी गेंदबाज सोहेल खान पर बॉलिंग कोच अजहर महमूद से झगड़ा करने का आरोप है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पाकिस्‍तानी अखबार जंग की रिपोर्ट में किया गया है यह दावा
  2. इस झगड़े के कारण सोहेल को इंडीज दौरे से बाहर होना पड़ा
  3. सोहेल ने अजहर पर लगाया दो गेंदबाजों पर खास ध्‍यान देने का आरोप
कराची:

विवाद पाकिस्‍तानी क्रिकेट का पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रहे. पाकिस्‍तानी सुपर लीग (पीएसएल) में  कुछ खिलाड़‍ियों के बुकीज से संपर्क में होने की मीडिया में आई खबरों के बाद एक और मामले में पाकिस्‍तानी क्रिकेट को शर्मसार किया है. एक अखबार की रिपोर्ट में कहा गया है कि टीम के गेंदबाजी कोच अजहर महमूद और बॉलर सोहेल खान के बीच तीखी बहस हुई थी. इस रिपोर्ट के अनुसार गेंदबाजी कोच अजहर महमूद से झगड़े की वजह से ही तेज गेंदबाज सोहेल खान को वेस्टइंडीज दौरे पर सभी प्रारूपों में टीम से अपनी जगह गंवानी पड़ी.

टिप्पणियां

मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक और राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने दावा किया था कि सोहेल को फिटनेस कारणों से बाहर किया गया है लेकिन अखबार 'जंग' ने बताया कि सोहेल को अनुशासन कारणों से बाहर किया गया. अखबार ने दावा किया कि पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान सोहेल की अजहर से झड़प हुई थी. वह कराची किंग्स के लिये खेल रहे थे जिसमें आर्थर मुख्य कोच और अजहर गेंदबाजी कोच थे.रिपोर्ट के अनुसार सोहेल ने अजहर महमूद पर अपने दो पसंदीदा गेंदबाजों वहाब रियाज और मोहम्‍मद आमिर का पक्ष लेने का आरोप लगाया.


गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्‍तान क्रिकेट लीग (पीएसएल) से जुड़ा स्‍पॉट फिक्सिंग मामला भी मीडिया की सुर्खियों में रहा था. पाकिस्‍तानी की टी20 लीग के दौरान सामने आए इस मामले की जांच में पाकिस्‍तान के करीब सात फुट लंबे गेंदबाज मो. इरफान पर एक साल का बैन और एक हजार डॉलर का जुर्माना लगाया गया है. इरफान से पहले शारजील खान, खालिद लतीफ और नासिर जमशेद को भी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से निलंबित किया जा चुका है. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने यह बात स्‍वीकार की थी कि उन्हें फिक्सिंग का ऑफर मिला था लेकिन इसके बारे में उन्होंने पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और अधिकारियों को सूचित नहीं किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement