यह ख़बर 11 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मार्च-अप्रैल में पाकिस्तान में होगी अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट लीग

खास बातें

  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने पहले अंतरराष्ट्रीय सुपर लीग टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन इस साल 26 मार्च से 7 अप्रैल के बीच करेगा।
कराची:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने पहले अंतरराष्ट्रीय सुपर लीग टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन इस साल 26 मार्च से 7 अप्रैल के बीच करेगा। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि किसी विदेशी खिलाड़ी ने इसमें भागीदारी को मंजूरी दी है या नहीं।

पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ ने कहा कि अभी तक खिलाड़ियों और उनके एजेंटों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

उन्होंने लाहौर में लीग के लोगो के अनावरण के मौके पर कहा, हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान सुपर लीग में काफी संख्या में विदेशी खिलाड़ी भाग लेंगे। इस मौके पर आईसीसी के पूर्व सीईओ हारून लोर्गट, पाकिस्तान की वनडे टीम के कप्तान मिसबाह उल हक और टी20 कप्तान मोहम्मद हफीज भी मौजूद थे।

अशरफ ने कहा कि लोर्गट को लीग का सलाहकार बनाया गया है, जो विदेशी खिलाड़ियों के साथ करार में मदद भी कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोर्गट ने कहा कि पाकिस्तान ने अपनी टी-20 लीग शुरू करके अच्छा कदम उठाया है। उन्होंने कहा, टी-20 क्रिकेट काफी लोकप्रिय हो रहा है और आईसीसी के हर सदस्य को अपनी लीग के आयोजन का अधिकार है। पाकिस्तान ने काफी मेहनत की है और मुझे यकीन है कि इस लीग में विदेशी खिलाड़ियों की भागीदारी से इस देश के बारे में लोगों की राय बदलेगी। अशरफ ने कहा कि इस लीग की मेजबानी पर 10 करोड़ डॉलर खर्च किए जाएंगे। लीग में पांच फ्रेंचाइजी भाग लेंगी।