यह ख़बर 17 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

एशेज से बड़ी है भारत-पाक सीरीज : अफरीदी

खास बातें

  • पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने भारत-पाक सीरीज को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमों के साथ खेली जाने वाली एशेज सीरीज से तुलना की है।
कराची:

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने भारत-पाक सीरीज को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमों के साथ खेली जाने वाली एशेज सीरीज से तुलना की है। अफरीदी ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच होने वाली सीरीज एशेज से भी बड़ी है।

पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने दिसम्बर-जनवरी में भारत में तीन एकदिवसीय और दो ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलने का स्वागत किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की कार्यकारी समिति ने दोनों देशों के बीच तीन एकदिवसीय और दो ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेले जाने की मंजूरी सोमवार को दी।

एक समाचार पत्र ने अफरीदी के हवाले से लिखा है, पाकिस्तान और भारत के बीच खेली जाने वाली सीरीज की लोकप्रियता ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली एशेज से अधिक है। पाकिस्तान और भारत के बीच खेले जाने वाले मुकाबलों को व्यापक रूप से पालन किया जाता है और समूचे विश्व के लोग उनके मैच में रुचि रखते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत-पाक के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज नवम्बर, 2007 में हुई थी। उस समय भारतीय टीम ने 3-2 से सीरीज अपने नाम की थी। पत्र के मुताबिक अफरीदी ने कहा, जब हम भारत के खिलाफ खेलते हैं तो दबाव होता है, लेकिन यह अधिक रोमांचक भी होता है। उल्लेखनीय है कि 26 नवम्बर, 2008 को मुम्बई पर हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान से द्विपक्षीय क्रिकेट रिश्ते खत्म कर लिए थे।