Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

PAK vs AFH: राशिद खान सहित तहित तीन क्रिकेटरों की मैच फीस पर चली आईसीसी की कैंची

PAK vs AFH: राशिद खान सहित तहित तीन क्रिकेटरों की मैच फीस पर चली आईसीसी की कैंची

PAK vs AFG: राशिद खान के थोड़े आक्रामक तेवर आईसीसी को चुभ गए

खास बातें

  • यह इशारा नहीं चलेगा राशिद!
  • देखकर असगर अफगान, जरा देखकर!
  • घटना से सबक लेंगे अफगानी खिलाड़ी?
दुबई:

अफगानिस्तान के असगर अफगान और राशिद खान पर एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए मुकाबले (मैच रिपोर्ट) में अलग-अलग घटनाओं के लिए अपनी मैच फीस का हिस्सा गंवाना पड़ा है. वहीं मैच फीस पाकिस्तान के हसन अली को भी गंवानी पड़ी है. आईसीसी आचार संहिता के लेवल एक का उल्लघंन करने के लिए इन खिलाड़ियों के खाते में एक-एक डिमैरिट अंक भी जुड़ गया है. इस बहुत ही रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को तीन विकेट से मात दी थी. 

अफगानिस्तान के कप्तान का कंधा 37वें ओवर में हसन से टकरा गया था जब वह रन लेने के लिए दौड़ रहे थे. वहीं हसन की घटना अफगानिस्तानी पारी के 33वें ओवर में हुई जब उन्होंने अपनी ही गेंद स्ट्राइकर हशमतुल्लाह शाहिदी की ओर फेंकने का इशारा किया. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup, PAK vs AFG: 'इस कारण' पाकिस्‍तानी फैंस की आलोचना के शिकार बने अफगानिस्‍तान के राशिद खान..

राशिद पर पाकिस्तानी पारी के 47वें ओवर में आसिफ अली को आउट करने के बाद तर्जनी अंगुली से इशारा करने पर जुर्माना लगाया गया. आईसीसी विज्ञप्ति के अनुसार कि हसन और असगर को खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.1.1 के उल्लघंन का दोषी पाया गया जो खेल भावना के विपरीत व्यवहार करने से संबंधित है. वहीं, राशिद को धारा 2.1.7 के आधार पर दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच में बल्लेबाज के आउट होने के दौरान अभद्र भाषा के इस्तेमाल करने और गलत भाव भंगिमा करने से संबंधित है. 

VIDEO: सुनिए की अजय रात्रा क्या कह रहे हैं रवींद्र जडेजा की वापसी के बारे में.

 हसन और राशिद को पहली बार डिमेरिट अंक मिले हैं, जबकि असगर का यह 24 महीने के अंदर दूसरा मामला है. इन तीनों ही खिलाड़ियों को अपनी कुल मैच फीस की 15 फीसदी रकम गंवानी पड़ी है. मैच रेफरी ने बिल्कुल सही फैसला किया क्योंकि ये खिलाड़ी अभी करियर की शुरुआत में हैं. उम्मीद है कि यह सजा झेलने के बाद ये तीनों ही भविष्य में अपनी भाव-भंगिमाओं और खेल भावना का ध्यान रखेंगे.