NDTV Khabar

PAK vs AUS T20: बाबर और इमाद चमके, पाकिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया पर अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की

मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सरफराज अहमद की पाकिस्‍तान टीम ने 20 ओवर्स में 8 विकेट पर 155 रन बनाए और बाद में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को 16.5 ओवर में महज 89 रन पर ढेर कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PAK vs AUS T20:  बाबर और इमाद चमके, पाकिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया पर अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की

पाकिस्‍तान इस समय टी20 में दुनिया की नंबर वन टीम है

खास बातें

  1. बाबर ने बनाए 68 रन, इमाद ने लिए तीन विकेट
  2. पहले बैटिंग कर पाकिस्‍तान ने 155 रन बनाए थे
  3. जवाब में 89 रन पर ही ढेर हुआ ऑस्‍ट्रेलिया
अबूधाबी:

सलामी बल्लेबाज की हैसियत से उतरे बाबर आजम (Babar Azam) के नाबाद 68 रन और स्पिन गेंदबाज इमाद वसीम (Imad Wasim) के 3 विकेट की मदद से पाकिस्तान ने पहले टी20 मैच (1st T20I) में ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) को 66 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ पाकिस्‍तान ने दो टेस्‍ट की सीरीज 1-0 के अंतर के साथ अपने कब्‍जे में करने के बाद तीन टी20 की सीरीज में भी 1-0 की बढ़त बना ली है. बाबर ने 55 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सरफराज अहमद की पाकिस्‍तान की टीम ने 20 ओवर्स में 8 विकेट पर 155 रन बनाए और बाद में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को 16.5 ओवर में महज 89 रन पर ढेर कर दिया. टी20 इंटरनेशनल में यह ऑस्‍ट्रेलिया का तीसरा संयुक्‍त न्‍यूनतम स्‍कोर है.

PAK vs AUS 2nd Test: मो. अब्‍बास ने फिर किया कमाल, पाकिस्‍तान 373 रन से जीता


ऑस्‍ट्रेलियाई पारी को ढहाने में स्पिन गेंदबाज इमाद वसीम ने अहम भूमिका निभाई, उन्‍होंने 20 रन देकर तीन विकेट लिए. यह ऑस्ट्रेलिया पर टी20 क्रिकेट में पाकिस्‍तान की सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले जुलाई में हरारे में उसने 45 रन से जीत दर्ज की थी. उसने इंग्लैंड के खिलाफ साउथम्पटन में 2005 में 79 रन और भारत के खिलाफ चार साल पहले ढाका में 86 रन बनाए थे.

वीडियो: पाकिस्‍तान के साथ क्रिकेट संबंधों पर यह बोले गौतम गंभीर
पिछले साल अक्टूबर के बाद पाकिस्तान के लिये पहला मैच खेल रहे वसीम ने एरॉन फिंच और डीआर्सी शार्ट को पहले ही ओवर में आउट किया. मध्यम तेज गेंदबाज फहीम अशरफ ने 10 रन देकर दो विकेट लिए. वसीम ने एलेक्स कारे के रूप में तीसरा विकेट लिया. उस समय आस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 22 रन था. वह तो भला हो नाथन कूल्टर नाइल का, जिन्‍होंने अगर 34 रन नहीं बनाए होते तो ऑस्ट्रेलिया अपने न्यूनतम स्कोर पर भी सिमट सकता था. इससे पहले पाकिस्तान के लिए आजम और मोहम्मद हफीज (39) ने दूसरे विकेट के लिये 73 रन की साझेदारी की. पाकिस्‍तान के ओपनर फखर जमां इस मैच में केवल 14 रन बना सके. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement