PAK vs BAN 1st Test: पारी के अंतर से जीता पाक‍िस्‍तान, 16 साल के Naseem Shah बने मैन ऑफ द मैच..

मैच में बांग्‍लादेश की पहली पारी 233 रन बनाकर समाप्‍त हो गई थी, जवाब में मेजबान पाक‍िस्‍तान ने शान मसूद के 100 और बाबर आजम के 143 रन की बदौलत पहली पारी में 445 रन बनाए थे.

PAK vs BAN 1st Test: पारी के अंतर से जीता पाक‍िस्‍तान, 16 साल के Naseem Shah बने मैन ऑफ द मैच..

Naseem Shah ने दूसरी पारी में हैट्र‍िक सह‍ित चार व‍िकेट हास‍िल क‍िए

खास बातें

  • एक पारी और 44 रन से जीता पाक‍िस्‍तान
  • सीरीज में 1-0 की बढ़त हास‍िल की
  • दूसरा टेस्‍ट मैच अप्रैल में खेला जाएगा
रावल‍प‍िंडी :

Pakistan vs Bangladesh, 1st Test: पाक‍िस्‍तान क्र‍िकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्‍लादेश को यहां पहले टेस्‍ट (Pakistan vs Bangladesh, 1st Test) में एक पारी और 44 रन के बड़े अंतर से हरा द‍िया है. इस जीत के साथ अजहर अली की टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. मैच के चौथे द‍िन आज बांग्‍लादेश की टीम (Bangladesh Team)दूसरी पारी में पाक‍िस्‍तान के गेंदबाजों के आगे ट‍िक नहीं सकी और पूरी टीम 62.2 ओवर में 168 रन पर ढेर हो गई. पाक‍िस्‍तान के 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah)ने 8.2 ओवर में केवल 26 रन देकर चार व‍िकेट ल‍िए जबक‍ि लेग स्‍प‍िनर यास‍िर शाह ने 58 रन देकर चार बल्‍लेबाजों को आउट क‍िया. दूसरी पारी में हैट्रि‍क लेकर यह कारनामा करने वाले दुन‍िया के सबसे युवा गेंदबाज बने नसीम शाह को मैन ऑफ द मैच घोष‍ित क‍िया गया.

ICC U19 World Cup Final: चैंप‍ियन बनने के बाद बेवजह 'आक्रामक' हुए बांग्‍लादेशी ख‍िलाड़ी, VIDEO

मैच में बांग्‍लादेश की पहली पारी 233 रन बनाकर समाप्‍त हो गई थी, जवाब में मेजबान पाक‍िस्‍तान ने शान मसूद के 100 और बाबर आजम के 143 रन की बदौलत पहली पारी में 445 रन बनाए थे. दूसरी पारी में बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों ने पहली पारी से भी खराब प्रदर्शन क‍िया. मैच के तीसरे द‍िन ही टीम ने 126 रन के स्‍कोर पर छह व‍िकेट गंवाते हुए हार की तैयारी कर ली थी. बांग्‍लादेशी टीम ने आज चौथे द‍िन 126 रन के स्‍कोर से आगे खेलना शुरू क‍िया.बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने दिन की शुरुआत तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर चौके साथ की लेकिन इस ओवर में वह 41 रन के स्कोर पर एलबीडब्‍ल्‍यू हो गए. लिटन दास (29) और नीचले क्रम के बल्लेबाज रुबेल हुसैन ने पाकिस्तान को 11.5 ओवर तक सफलता से महरुम रखा लेकिन मोहम्मद अब्बास ने रुबेल को एलबीडब्‍ल्‍यू करके उनकी पांच रन की पारी का अंत किया. यासिर शाह ने इसके बाद दास और अबू जायद का विकेट लेकर मैच खत्म कर द‍िया. इस जीत से पाकिस्तान ने वर्ल्‍ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए 60 अंक हासिल किए जिससे उसके 140 अंक हो गए. नौ टीमों की इस चैम्पियनशिप में भारत 360 अंक के साथ शीर्ष पर है जिसके बाद दूसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया (246) और तीसरे स्‍थान पर इंग्लैंड (146) है.

मैन ऑफ द मैच नसीम शाह (Naseem Shah)ने जीत के बाद कहा, घरेलू दर्शकों के बीच हैट्र‍िक लेकर बेहद अच्‍छा महसूस कर रहा हूं. दर्शकों ने पूरे मैच के दौरान हमें समर्थन द‍िया. कप्‍तान अजहर अली ने जो र‍िव्‍यू ल‍िया, वह हमारे ल‍िए बेहद अहम साब‍ित हुआ. कप्‍तान अजहर अली (Azhar Ali)ने कहा क‍ि टीम ने शानदार प्रदर्शन क‍िया. यह प्रदर्शन ऐसा है ज‍िस पर हम गर्व कर सकते हैं. दूसरी ओर, बांग्‍लादेश के कप्‍तान मोम‍िनुल हक (Mominul Haque)ने कहा क‍ि व‍िकेट बेहद सपाट था लेक‍िन हमारे बल्‍लेबाज इस पर भी अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर सके. टेस्‍ट क्र‍िकेट में पहली पारी में बड़ा स्‍कोर करने की जरूरत होती है लेक‍िन हम ऐसा नहीं कर सके. सीरीज का दूसरा मैच 5 अप्रैल से कराची में खेला जाएगा.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com