PAK vs BAN: अब बांग्लादेशी सीनियर क्रिकेटर को मिली पाकिस्तान के खिलाफ खराब बर्ताव के लिए चेतावनी

Pak vs Ban: टेस्ट मैच के दूसरे दिन बांग्लादेशी मीडियम पेसर अबू जायद को खराब बर्ताव के लिए चेतावनी मिली.

PAK vs BAN: अब बांग्लादेशी सीनियर क्रिकेटर को मिली पाकिस्तान के खिलाफ खराब बर्ताव के लिए चेतावनी

बांग्लादेशी सीमर अबु जायद

रावलपिंडी:

भारत के खिलाफ अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में बांग्लादेशी युवाओं के खराब बर्ताव की चर्चा अभी थमी भी नहीं थी कि पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बांग्लादेशी मीडियम पेसर अबू जायद को खराब बर्ताव के लिए चेतावनी मिली. बता दें कि इस टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को बांग्लादेश को  पारी और 44 रन से हार का सामना करना पड़ा. जीत में नसीम शाह (Naseem Shah) को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. 

यह भी पढ़ें:  शार्दूल ठाकुर ने साफ की टीम इंडिया की तीसरे व आखिरी वनडे में एप्रोच

जैसा कि हम बता चुके हैं कि यह घटना मैच के दूसरे दिन घटी थी. दूसरे दिन जायद ने मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान की पहली पारी के 23वें ओवर में अली को आउट करने के बाद गलत तरीके से जश्न मनाया था. अजहर ने भी इसका आक्रामक जवाब दिया था. आईसीसी ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना और जायद को चेतावनी दी.

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे मार्नस लबुशैन ने सचिन तेंदुलकर को कहा शुक्रिया, VIDEO

जायद के खाते में अनुशासन समिति ने एक डिमेरिट अंक जोड़ा है. 24 महीने में जायेद की यह इस तरह की पहली गलती है. बहरहाल, लेवल 1 का उल्लंघन करने वाले जायेद ने अपनी गलती मान ली है और सजा भी स्वीकार कर लिया है. इसके बाद आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं हुई. 

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

इस तरह के उल्लंघन में कम से कम चेतावनी मिलती है और अधिक से अधिक मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगता है और एक या दो डिमेरिट अंक जोड़े जाते हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com