NDTV Khabar

PAK vs NZ, 3rd Test: कप्तान विलियमसन ने न्यूजीलैंड को पहले दिन बिखरने से बचाया, लेकिन...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PAK vs NZ, 3rd Test: कप्तान विलियमसन ने न्यूजीलैंड को पहले दिन बिखरने से बचाया, लेकिन...

शाहीन आफरीदी को करियर का पहला विकेट लेने पर बधाई देते साथी खिलाड़ी

खास बातें

  1. पहले दिन न्यूजीलैंड (90 ओवर में) 7 पर 229 रन
  2. विलियमसन 89, जीत रावल 45, वैटलिंग 42*
  3. यासिर शाह 62 पर 3, बिलाल 57 पर 2
अबूधाबी:
टिप्पणियां

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने शेख जाएद स्टेडियम में जारी तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ पहले दिन सोमवार को अपनी पहली पारी में सात विकेट के नुकसान पर 229 रन बना लिए हैं. इसमें कप्तान विलियमसन (89) का अहम योगदान रहा. पहले दिन के खेल की समाप्ति पर न्यूजीलैंड के लिए ब्रेडली जॉन वॉटलिंग (42) और विलियम सोमरविले (12) नाबाद हैं. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेने वाली न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. और सौ रन बनने से पहले ही उसने टॉम लाथम (4), जीत रावल (45), रॉस टेलर (0) और हेनरी निकोल्स (1) के रूप में अपने चार विकेट गंवा दिए थे.

पाकिस्तान के गेंदबाज यासिर शाह को एक बार फिर न्यूजीलैंड के लिए सिरदर्दी का सबब बनते देखा गया. यासिर ने तीन बल्लेबाजों को उन्होंने पवेलियन का रास्ता दिखाया, वहीं एक बल्लेबाज को शाहीन अफरीदी ने आउट किया. इसके बाद, कप्तान केन विलियमसन (89) ने वॉटलिंग के साथ टीम की पारी को संभाला और 104 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी करते हुए न्यूजीलैंड को 176 के स्कोर तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर हसन अली ने विलियमसन का विकेट गिराया. 

यह भी पढ़ें: इस ऑस्ट्रेलियाई अंडर-19 प्लेयर ने जड़ डाले एक ओवर में छह छक्के, रचा इतिहास, VIDEO

विलियमसन ने अपनी पारी में खेली गईं 176 गेंदों में सात चौके लगाए. उनके आउट होने के बाद वॉटलिंग का साथ देने आए कोलिन डी ग्रैंडहोमे (20) और टिम साउथी (2) को बिलाल आसिफ ने अधिक समय तक मैदान पर नहीं टिकने दिया और घर का रास्ता दिखाया. इसके बाद, सोमरविले ने वॉटलिंग के साथ दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई और नुकसान किए आठवें विकेट के लिए 20 रन जोड़े और टीम को 229 के स्कोर तक पहुंचाया. कुल मिलाकर टेस्ट के पहले दिन कप्तान विलियमसन ने न्यूजीलैंड को 229 तक तो पहुंचा दिया, लेकिन ऐसा नहीं लगता कि कीवी टीम तीन सौ के पार पहुंच पाएगी, या पाकिस्तान के सामने मजबूत स्कोर खड़ा कर पाएगी. 

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली

इसके बाद, सोमरविले ने वॉटलिंग के साथ दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई और नुकसान किए आठवें विकेट के लिए 20 रन जोड़े और टीम को 229 के स्कोर तक पहुंचाया. पाकिस्तान के लिए यासिर ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं बिलाल को दो सफलताएं मिली. हसन अली और शाहीन एक-एक विकेट अपने नाम करने में सफल रहे




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 17: अजय देवगन की 'तान्हाजी' ने 17वें दिन मचाया तूफान, बॉक्स ऑफिस पर बनाया रिकॉर्ड

Advertisement