PAK vs NZ: न्‍यूजीलैंड के कॉलिन डि ग्रैंडहोम की तूफानी पारी, चौथे वनडे मैच में भी हारा पाकिस्‍तान

हरफनमौला कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने मंगलवार को पाकिस्‍तानी गेंदबाजी की धज्जियां बिखेरते हुए न्‍यूजीलैंड टीम को चौथे वनडे मैच में पांच विकेट की जीत दिला दी.

PAK vs NZ: न्‍यूजीलैंड के कॉलिन डि ग्रैंडहोम की तूफानी पारी, चौथे वनडे मैच में भी हारा पाकिस्‍तान

न्‍यूजीलैंड के लिए कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने नाबाद 74 रन की तूफानी पारी खेली

खास बातें

  • ग्रैंडहोम में 40 गेंदों पर बनाए नाबाद 74 रन
  • 263 रन का लक्ष्‍य 5 विकेट खोकर हासिल किया
  • सीरीज में 4-0 से आगे हुई न्‍यूजीलैंड टीम
हेमिल्टन:

हरफनमौला कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने मंगलवार को पाकिस्‍तानी गेंदबाजी की धज्जियां बिखेरते हुए न्‍यूजीलैंड टीम को चौथे वनडे मैच में  पांच विकेट की जीत दिला दी. ग्रैंडहोम में महज 40 गेंदों पर नाबाद 74 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें सात चौके और पांच छक्‍के शामिल रहे. उनके अलावा कॉलिन मुनरो ने 56 रन (42 गेंद, आठ चौके, दो छक्‍के) और हेनरी निकोलस ने 52 रन (70 गेंद, तीन चौके) का योगदान दिया. बल्‍लेबाजों के इस योगदान की बदौलत न्‍यूजीलैंड टीम ने पाकिस्‍तान की ओर से रखे गए 263 रन के टारगेट को 45.5 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत के बाद न्‍यूजीलैंड ने पांच वनडे की सीरीज में 4-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

न्यूजीलैंड ने लगातार 11 जीत का नया रिकॉर्ड कायम किया. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पाकिस्‍तान ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 262 रन बनाए. पिछले मैच में महज 74 रन पर आउट होने वाली पाकिस्तानी टीम ने इस मैच में बेहतर प्रदर्शन किया. एक समय पर उसके दो विकेट 11 रन पर गिर गए थे लेकिन मोहम्मद हफीज ने 81 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. फखर जमां (54), हैरिस सोहेल (50) और कप्तान सरफराज अहमद (51) ने भी अर्धशतक जमाए.
Newsbeep

वीडियो: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


न्‍यूजीलैंड की बल्‍लेबाजी के दौरान पाकिस्‍तान लेग स्पिनर शादाब खान ने तीन विकेट लेकर मेजबान टीम को मुश्किल में डाल दिया था लेकिन ग्रैंडहोम, मुनरो और निकोलस के प्रदर्शन से टीम जीत हासिल करने में सफल रही. मैच के दौरान पाकिस्तान के बल्लेबाज शोएब मलिक को सिर में चोट भी लगी जब फील्डर कॉलिन मुनरो का थ्रो सीधे उनके सिर से टकराया. वह पारी के ब्रेक के बाद फिर मैदान पर नहीं आए.