NDTV Khabar

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने रवि शास्त्री के 'दावे' को हमेशा के लिए मिटा दिया

पहली पारी में भी एजाज पटेल ने दो विकेट चटकाए थे, तो दूसरी पारी में उन्होंने लिए पांच विकेट. और पहले ही मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार पाने वाले खिलाड़ी भी बन गए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने रवि शास्त्री के 'दावे' को हमेशा के लिए मिटा दिया

रवि शास्त्री की फाइल फोटो

खास बातें

  1. एजाज ने पहले ही टेस्ट में चटकाए सात विकेट
  2. पहली ही टेस्ट में मैन ऑफ द मैच भी बने एजाज
  3. पाकिस्तान को दिया 4 रन से बड़ा दर्द!
अबुधाबी:

न्यूजीलैंड के लेफ्ट-आर्म स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel pushed Pakistan to face close defeat) टेस्ट क्रिकेट में थोड़ा देर से आए, लेकिन जब आए, तो एकदम से छा गए. अबुधाबी में पहले टेस्ट (मैच रिपोर्ट) में पाकिस्तान को ऐसा डंक मारा है, जो पता नहीं तब उनका पीछा छोड़ेगा. वजह भाई साहब यह है कि जब हार इतनी नजदीकी होती है, तो महीनों लग जाते हैं उबरने में . यह एजाज पटेल के दूसरी पारी में चटकाए पांच विकेटों का ही असर था कि पाकिस्तान सिर्फ, जी हां सिर्फ 4 रन से पहला टेस्ट हार गया. लेकिन एजाज पटेल (Ajaz Patel took five wickets in second inning) ने पाकिस्तानियों की नींद नहीं उड़ाई, टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के एक दावे को हमेशा के लिए मिटा दिया. अब रवि शास्त्री कहीं पर भी यह दावा नहीं कर पाएंगे, जो वह तीन दशकों से अपने साथी क्रिकेटरों के बीच जोर-शोर से किया करते थे. इस दावे को एजाज पटेल (Ajaz Patel is adjudged Man of the Match) ने हवा-हवाई कर दिया.  

बता दें कि तीस साल के एजाज पटले ने अबुधाबी में अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेला. एजाज ने अपने प्रथम श्रेणी करियर का आगाज 24 साल की उम्र में साल 2012 में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के लिए किया था.  लेकिन न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम तक पहुंचते पहुंचते छह साल लग गए एजाज पटेल को. और कसम से क्या मारा पाकिस्तान को. कई दिन तक रोएंगे पाकिस्तानी! 


यह भी पढ़ें:  ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में विराट कोहली को विनम्र रहने को नहीं कहा गया: बीसीसीआई

पहली पारी में भी एजाज पटेल ने दो विकेट चटकाए थे, तो दूसरी पारी में उन्होंने लिए पांच विकेट. और पहले ही मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार पाने वाले खिलाड़ी भी बन गए. और जब यह खबर ब्रिसबेन में रवि शास्त्री तक पहुंची, तो उन्हें कसक दे गई. और दे भी क्यों न. बात ही ऐसी है. अब भला शास्त्री कैसे मुंबई में साथियों के बीच वह दावा कर पाएंगे, जो वह  पिछले 37 सालों से सालों से कर रहे थे. न...एजाज पटेल ने खत्म कर दिया दावा ! 

यह भी पढ़ें:  Women's World T20: आईसीसी ने 'नासमझ' पाकिस्‍तानी फैंस का ट्वीट करके यूं उड़ाया मजाक...

दरअसल बात यह है कि रवि शास्त्री ने साल 1981 में खेले अपने करियर के पहले ही टेस्ट मैच में 63 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे. और अब एजाज पटेल ने अपने पहले ही टेस्ट में 123 रन देकर चटका डाले 7 विकेट. शास्त्री से एक विकेट ज्यादा. अब आप कहेंगे कि एजाज की शास्त्री से कैसी तुलना! तुलना है दोस्तों.


VIDEO: जानिए कि क्रिकेट पंडितों ने धोनी को टी-20 से हटाए जाने पर क्या कहा. 

दरअसल शास्त्री सालों से सीना चौड़ा करके यह दावा करते थे कि वह पहले ही टेस्ट में छह विकेट चटकाने वाले मुंबई में जन्मे इकलौते गेंदबाज हैं. लेकिन अब इस दावे पर कब्जा कर लिया न्यूजीलैंड के एजाज पटेल ने. एजाज का जन्म भी मुंबई में ही हुआ था. और आगे से यह दावा करने का अधिकार उन्होंने शास्त्री से छीन लिया. अब एजाज यह दावा कर सकते हैं कि वह मुंबई में जन्म लेने वाले ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने अपने पहले ही टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं. 

टिप्पणियां

 


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement