NDTV Khabar

Pak vs NZ: पहले टी20 मैच में पाकिस्‍तान 105 रन पर ढेर, सात विकेट से जीती न्‍यूजीलैंड टीम

गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद ओपनर कॉलिन मुनरो की नाबाद पारी की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने आज यहां पहले टी20 मैच में न्‍यूजीलैंड को आसानी से, 7 विकेट से पराजित कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Pak vs NZ: पहले टी20 मैच में पाकिस्‍तान 105 रन पर ढेर, सात विकेट से जीती न्‍यूजीलैंड टीम

मैच में कॉलिन मुनरो ने नाबाद 49 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. न्‍यूजीलैंड के साउदी और रेंस ने तीन-तीन विकेट लिए
  2. कीवी टीम ने लक्ष्‍य 25 गेंद शेष रहते हासिल किया
  3. कॉलिन मुनरो ने नाबाद 49 रन की पारी खेली
वेलिंगटन:

गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद ओपनर कॉलिन मुनरो की नाबाद पारी की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने आज यहां पहले टी20 मैच में पाकिस्‍तान को आसानी से, 7 विकेट से पराजित कर दिया. मैच में पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्‍तान की टीम महज 105 रन पर आउट हो गई. जवाब में न्‍यूजीलैंड टीम ने 25 गेंद शेष रहते लक्ष्‍य महज तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. टी20 की शीर्ष दो टीमों के बीच हुए इस मैच में मुनरो ने नाबाद 49 रन बनाए जिससे न्यूजीलैंड ने 106 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. न्‍यूजीलैंड ने इससे पहले पांच वनडे मैचों की सीरीज में भी पाकिस्‍तान को 5-0 के अंतर से हराया था.
 


यह भी पढ़ें: भारत के इस क्रिकेटर ने ठुकरा दिया था भुट्टो का पाकिस्‍तानी नागरिक बनने का प्रस्‍ताव...

पिछले दो महीने में सभी प्रारूपों में यह न्यूजीलैंड की लगातार 13वीं जीत है. टीम ने इस दौरान पाकिस्तान के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज भी जीती. मामूली चोट के कारण न्‍यूजीलैंड के नियमित कप्‍तान केन विलियमसन इस मैच में नहीं खेले. मैच में न्‍यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टिम साउदी (13 रन पर तीन विकेट) और सेथ रेंस (26 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की टीम 19.4 ओवर में 105 रन पर सिमट गई. बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर ने भी 15 रन देकर दो विकेट चटकाए. पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम (41) और हसन अली (23) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए.

टिप्पणियां

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत भी खराब रही और रुमान रईस (24 रन पर दो विकेट) ने आठ रन तक सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (02) और ग्लेन फिलिप्स (03) को पेवेलियन लौटा दिया. मुनरो ने इसके बाद टाम ब्रूस (26) के साथ तीसरे विकेट के लिए 49 और रॉस टेलर (नाबाद 22) के साथ भी चौथे विकेट के लिए 49 रन ही अटूट साझेदारी करके 16वें ओवर में टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. आज की इस जीत से न्‍यूजीलैंड ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement