NDTV Khabar

Pak vs NZ Test: एंकर जैनब अब्‍बास ने की 'कड़वी' बात तो पाकिस्‍तान के बाबर आजम बोले, 'हद में रहो'

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ (Pakistan vs New Zealand) दूसरे टेस्‍ट मैच (2nd Test) में पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team)के बाबर आजम (Babar Azam)ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Pak vs NZ Test: एंकर जैनब अब्‍बास ने की 'कड़वी' बात तो पाकिस्‍तान के बाबर आजम बोले, 'हद में रहो'

बाबर आजम ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में नाबाद 127 रन की पारी खेली (AFP फोटो)

खास बातें

  1. बाबर आजम ने पहली पारी में बनाए थे नाबाद 127 रन
  2. जैनब ने बधाई देते हुए उन्‍हें मिकी आर्थर का 'बेटा' कह डाला
  3. इस पर बाबर बोले, बोलने के पहले सोच लिया करो

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ (Pakistan vs New Zealand) दूसरे टेस्‍ट मैच (2nd Test) में पाकिस्‍तान ( Pakistan Cricket Team) के धाकड़ बल्‍लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली. दुबई में खेले जा रहे इस टेस्‍ट में बाबर ने नाबाद 127 रन (263 गेंद, 12 चौके और दो छक्‍के) बनाए. मैच में पाकिस्‍तान के हैरिस सोहेल (Harish Sohail) ने भी 147 रन बनाए. इन दो बल्‍लेबाजों के योगदान की बदौलत पाकिस्‍तानी टीम ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 418 रन बनाकर घोषित की. बाबर आजम का टेस्‍ट क्रिकेट में यह पहला शतक है. पाकिस्‍तान क्रिकेट के बेहतरीन बल्‍लेबाजों में शुमार किए जा रहे बाबर की इस शतकीय पारी की क्रिकेट के दिग्‍गजों ने जमकर सराहना की. इस दौरान पाकिस्‍तानी एंकर और पत्रकार जैनब अब्‍बास (Zainab Abbas) ने ऐसी टिप्‍पणी कर दी जिसने बाबर का मूड खराब कर दिया. उन्‍होंने इसका जवाब देते हुए जैनब को अपनी हद में रहने की नसीहत दे डाली.

पाकिस्‍तान के बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, यह उपलब्धि हासिल की...


जैनब ने बाबर आजम (Babar Azam)को इस शतक के लिए शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, 'बाबर आजम आप बेहतरीन खेले.ये देखकर अच्छा लगा कि बेटे के शतक बनाने पर मिकी आर्थर को खुशी मनाते देख खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई दी.' स्‍वाभाविक है कि बाबर आजम को यह कमेंट नागवार गुजरा, उन्‍होंने जवाबी ट्वीट में लिखा, 'जब आप कुछ कहते हैं तो उससे पहले सोच लिया करिये. अपनी हद पार करने की कोशिश मत करो.'
10 ओवर के मैच में इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने जड़ी 26 बॉल में सेंचुरी, लगे 1 ओवर में 6 छक्के

टिप्पणियां

गौरतलब है कि 24 साल के बाबर आजम (Babar Azam) का क्रिकेट करियर अब तक शानदार रहा है और क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में उन्‍होंने अच्‍छे औसत से रन बनाए हैं और पाकिस्‍तान टीम की जीत में अहम योगदान दिया है. करियर का 17वां टेस्‍ट खेल रहे बाबर ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में अब तक 33.49 के औसत से 949 रन बनाए हैं. इस दौरान न्‍यूजीलैंड के खिलाफ इसी टेस्‍ट का नाबाद 127 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर है. बाबर टेस्‍ट क्रिकेट में अब तक एक शतक और आठ अर्धशतक बना चुके हैं. 54 वनडे मैचों में उन्‍होंने 51.52 के औसत से 2674 रन बनाए हैं, इसमें आठ शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली
बाबर आजम पाकिस्‍तान के लिए 26 टी20 मैच भी खेल चुके हैं, इसमें उनका औसत 54.26 का है. टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्‍तान के इस बल्‍लेबाज ने 1031 रन बनाए हैं जिसमें 97 रन बाबर का सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. बाबर तीनों फॉर्मेट में बल्‍लेबाजी में जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे देखते हुए पाकिस्‍तान में उनकी तुलना भारत के विराट कोहली से की जाने लगी है. यह अलग बात है कि बाबर का कद अभी विराट के बराबर नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से उन्‍हें पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का भविष्‍य का बल्‍लेबाज माना जा रहा है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement