सरफराज ने खेली 89 रनों की तूफानी पारी, पाकिस्‍तान ने स्‍कॉटलैंड को 48 रन से हराया

सरफराज ने खेली 89 रनों की तूफानी पारी, पाकिस्‍तान ने स्‍कॉटलैंड को 48 रन से हराया

पाकिस्‍तान ने मैच में 48 रनों से जीत हासिल की (AFP फोटो)

खास बातें

  • पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्‍तान ने बनाए 204 रन
  • सरफराज ने अपनी पारी में 10 चौके, तीन छक्‍के लगाए
  • स्‍कॉटलैंड टीम 6 विकेट पर 156 रन ही बना पाई
एडिनबर्ग:

कप्‍तान सरफराज अहमद के 49 गेंदों पर बनाए गए नाबाद 89 रन और शोएब मलिक के 53 रन की बदौलत पाकिस्‍तान ने यहां पहले टी20 मैच में स्‍कॉटलैंड को 48 रन से हरा दिया.टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्‍तानी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 204 रन बना डाले. जवाब में खेलते हुए स्‍कॉटलैंड की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 156 रन ही बना पाई. विकेटकीपर बल्‍लेबाज सरफराज खान को उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

 

पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्‍तान के लिए सरफराज ने 10 चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से 89 और शोएब मलिक ने 27 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 53 रन बनाए. इन दोनों बल्‍लेबाजों के अलावा फखर जमां ने 21 रनों का योगदान दिया. सरफराज के साथ आसिफ अली 1 रन बनाकर नाबाद रहे. स्‍कॉटलैंड के लिए ए.इवांस ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए.

वीडियो: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से विशेष बातचीत

जवाब में 205 रन का लक्ष्‍य स्‍कॉटलैंड के लिए बेहद मुश्किल साबित हुआ. जॉर्ज मुनसे (25) और काइले कोएत्‍जर (31) ने पहले विकेट के लिए पांच ओवर में 53 रन की साझेदारी की, लेकिन इन दोनों के आउट होते ही स्‍कॉटलैंड के संघर्ष  ने दम तोड़ दिया. डेलान बज ने 24 और माइकल लीस्‍क ने नाबाद 38 रन बनाए लेकिन इन दोनों के प्रयास टीम को हार से नहीं बचा सके. 20 ओवर में स्‍कॉटलैंड की टीम 156 रन ही बना सकी. पाकिस्‍तान के लिए हसन अली और शादाब खान ने दो-दो विकेट लिए. मोहम्‍मद नवाज औश्र मोहम्‍मद आमिर के खाते में एक-एक विकेट आया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com