NDTV Khabar

Pak vs Sl 1st Test: मैच ड्रॉ हुआ, पर आबिद अली ने वह कारनामा कर डाला, जो बड़े से बड़े नहीं कर सके

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Pak vs Sl 1st Test: मैच ड्रॉ हुआ, पर आबिद अली ने वह कारनामा कर डाला, जो बड़े से बड़े नहीं कर सके

पाकिस्तानी बल्लेबाज आबिद अली

रावलपिंडी:

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच यहां रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट (Pak vs Sl 1st Test) मैच पांचवें दिन रविवार को ड्रॉ समाप्त हो गया. मैच में अधिकतर समय तक बारिश ही होती रही, जिससे कि आखिरकार मैच ड्रॉ पर जाकर समाप्त हुआ. मैच के चौथे दिन बारिश के कारण एक भी गेंदें नहीं फेंकी जा सकी थी जबकि तीसरे दिन केवल 5.2 ओवरों का ही खेल संभव हो सका था. वहीं, दूसरे दिन सिर्फ 18.2 ओवरों का खेल हो सका था, लेकिन दिन का आकर्षण रहे पाकिस्तान के बल्लेबाज आबिद अली, जिन्होंने वह कारनामा कर दिखाया, जो सचिन से लेकर सहवाग तक और सहवाग से लेकर विराट कोहली कोई भी नहीं कर सका. 

यह भी पढ़ें:  बैटिंग कोच Vikram Rathour ने बतायी ऋषभ पंत का समर्थन करने की वजह


पांचवें दिन धनंजय डी सिल्वा ने 87 और कुशल परेरा छह रन से आगे खेलना शुरू किया और डी सिल्वा ने अपना शतक पूरा किया. श्रीलंका ने छह विकेट पर 308 रन का स्कोर बनाया. पाकिस्तान की टीम ने अपनी पहली पारी में दो विकेट पर 252 रन का स्कोर बनाया. मेजबान टीम के लिए अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे आबिद अली और बाबर आजम ने शतक लगाए.

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे Bhuvneshwar Kumar की चोट ने एनसीए की कार्य प्रणाली की पोल खोल दी

आबिद ने 201 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से नाबाद 109 रन बनाए. वह विश्व क्रिकेट के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट और वनडे पदार्पण में शतक लगाया है. आबिद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल मार्च में अपने पदार्पण वनडे में 112 रन की शतकीय पारी खेली थी.  आबिद अली से पहले इंग्लैंड की पूर्व महिला क्रिकेटर एनिड बेकवेल ही पूरी दुनिया में ऐसी इकलौती खिलाड़ी थीं, जिन्होंने अपने पहले वनडे और टेस्ट में शतक जड़ा था. बेकवल ने 1968 से लेकर 1979 तक इंग्लैंड के लिए 12 टेस्ट मैच खेले.

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने कही कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

बाबर ने 128 गेंदों पर 102 रन की नाबाद शतकीय पारी में 14 चौके जड़े। घर में बाबर का यह पहला शतक है. उनके अलावा कप्तान अजहर अली ने 36 रनों का योगदान दिया.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति

Advertisement