NDTV Khabar

PAK vs SL 2nd Test: नसीम शाह की गेंदबाजी के आगे श्रीलंका का समर्पण, 263 रन से हारा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PAK vs SL 2nd Test: नसीम शाह की गेंदबाजी के आगे श्रीलंका का समर्पण, 263 रन से हारा

PAK vs SL 2nd Test: नसीम शाह ने दूसरी पारी में 5 व‍िकेट हास‍िल क‍िए

खास बातें

  1. पाक‍िस्‍तान ने कराची टेस्‍ट में जीत हास‍िल की
  2. श्रीलंका 212 रन पर ढेर हुआ, नसीम शाह ने ल‍िए 5 व‍िकेट
  3. सीरीज पाक‍िस्‍तान ने 1-0 से अपने नाम की
कराची:

Pakistan vs Sri Lanka, 2nd Test: पाक‍िस्‍तान टीम ने दूसरे टेस्‍ट मैच में श्रीलंका को 263 रन से हराते हुए दाे टेस्‍ट मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्‍जा कर ल‍िया है. सीरीज का पहला टेस्‍ट बार‍िश से बुरी तरह प्रभाव‍ित रहा था और ड्रॉ समाप्‍त हुआ था. दूसरी पारी में 174 रन बनाने वाले आब‍िद अली (Abid Ali) मैन ऑफ द मैच रहे.मैच के अंत‍िम द‍िन आज यहां पाक‍िस्‍तान को जीत हास‍िल करने में महज 2.4 ओवर लगे. इस दौरान श्रीलंका की टीम अपने खाते में कोई रन नहीं जोड़ सकी. पाक‍िस्‍तानी गेंदबाजों ने श्रीलंका की दूसरी पारी को 212 रनों पर ढेर कर द‍िया. 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने दूसरी पारी में सर्वाध‍िक पांच व‍िकेट हास‍िल क‍िए. मजे की बात यह रही क‍ि मैच में पहली पारी के आधार पर श्रीलंका टीम ने बढ़त हास‍िल की थी. मैच में पहले बैट‍िंग करते हुए पाक‍िस्‍तान की पहली पारी महज 191 रन पर स‍िमट गई थी ज‍िसके जवाब में श्रीलंका ने पहली पारी में 271 रन बनाते हुए 80 रन की बढ़त हास‍िल की थी.

IND vs WI 3rd ODI: व‍िराट बोले, 'आख‍िरी क्षणों में आउट हुआ तो खुद पर गुस्‍सा आ रहा था'


बहरहाल, दूसरी पारी में पाक‍िस्‍तान के बल्‍लेबाजों ने जबर्दस्‍त प्रदर्शन क‍िया. टीम के चार बल्‍लेबाजों शान मसूद, आब‍िद अली, अजहर अली और बाबर आजम ने शतक जमाए. इन बल्‍लेबाजों के योगदान की बदौलत पाक‍िस्‍तान ने दूसरी पारी तीन व‍िकेट पर 555 रन बनाकर घोष‍ित की. मैच में श्रीलंका टीम के सामने जीत के ल‍िए 476 रनों का भारीभरकम टारगेट था लेक‍िन नसीम शाह की गेंदबाजी के आगे उसने समर्पण कर द‍िया और पूरी टीम 212 रन पर ढेर हो गई.पाकिस्तान ने इस सीरीज जीत के साथ दस साल बाद घरेलू सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में वापसी का जश्न मनाया. नसीम शाह ने पांच विकेट लिए वे 16 बरस 307 दिन की उम्र में यह कारनामा करने वाले दूसरे सबसे युवा गेंदबाज बने. पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर नसीम उल गनी टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज हैं. गनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जार्जटाउन में 16 वर्ष 303 दिन की उम्र में यह कमाल किया था. नसीम उस समय सिर्फ छह वर्ष के थे जब लाहौर में श्रीलंका टीम की बस पर आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बंद हो गया था. पाकिस्तान ने इसके बाद अपने सारे घरेलू मैच यूएई में खेले.

टिप्पणियां

मैच के पांचवें द‍िन आज श्रीलंका टीम ने 60.1 ओवर में सात व‍िकेट पर 212 रन के स्‍कोर से आगे खेलना शुरू क‍िया. द‍िन की पहली ही गेंद पर नसीम शाह ने लस‍िथ एंबुलदेन‍िया (0) का व‍िकेट गंवा द‍िया. उन्‍हें व‍िकेटकीपर र‍िजवान ने कैच क‍िया. अगले ओवर यानी पारी के 62वें ओवर में लेग स्‍प‍िनर यास‍िर शाह ने ओशादा फर्नांडो (102) को पवेल‍ियन लौटा द‍िया. ओशादा दूसरी पारी में श्रीलंका के टॉप स्‍कोरर रहे. आख‍िरी व‍िकेट के रूप में व‍िश्‍वा फर्नांडो आउट हुए, ज‍िन्‍हें नसीम शाह ने LBW क‍िया. श्रीलंका की पूरी टीम 62.5 ओवर में 212 रन बनाकर आउट हो गई. पाक‍िस्‍तान के ल‍िए नसीम शाह ने 31 रन देकर पांच और यास‍िर शाह ने 84 रन देकर दो व‍िकेट ल‍िए.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Jhund Teaser: अमिताभ बच्चन की 'झुंड' का टीजर रिलीज, 'सैराट' के डायरेक्टर का दिखा पॉवरफुल अंदाज

Advertisement