Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Pak vs Sl 2nd Test: पाकिस्तान तीसरे दिन मजबूत स्थिति में लगे, दो शतक लगे मेजबानों की तरफ से

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Pak vs Sl 2nd Test: पाकिस्तान तीसरे दिन मजबूत स्थिति में लगे, दो शतक लगे मेजबानों की तरफ से

पाकिस्तान के शतकवीर बल्लेबाज आबिद अली

कराची:

आबिद अली (174) और शान मसूद (135) की सालमी जोड़ी की रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ जारी दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने दो विकेट के  नुकसान 395 रन बना लिए हैं. कप्तान अजहर अली 57 रन और बाबर आजम 22 रन बनाकर खेल रहे हैं. पाकिस्तान ने इसी के साथ श्रीलंका पर 315 रनों की बढ़त ले ली है. मसूद और अली ने पहले विकेट के लिए 278 रनों की साझेदारी की. यह पाकिस्तान के लिए पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है.

यह भी पढ़ें:  Shreyas Iyer ने तीसरे वनडे से पहले क्रिकेटप्रेमियों से किया यह वादा


इस साझेदारी को लाहिरू कुमारा ने तोड़ा. उन्होंने मसूद को विश्वा फर्नांडो के हाथों कैच कराया. मसूद ने अपनी पारी में 198 गेंदों का सामना किया और सात चौके तथा तीन छक्के लगाए. कुमारा ने ही 355 के कुल स्कोर पर आबिद अली को आउट किया. आबिद ने 281 गेंदों की पारी में 21 चौके और एक छक्का मारा. अली का यह करियर का दूसरा टेस्ट मैच है. उन्होंने रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट से खेल के लंबे प्रारूप में पदार्पण किया था और शतक जमाया था. 

यह भी पढ़ें:  टीम विराट की नजर आखिरी वनडे में सीरीज जीत पर

इसी के साथ अली ने भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली की बराबरी कर ली है. वह पहले दो टेस्ट मैचों में शतक जमाने वाले कुल नौवें और पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले गांगुली, मोहम्मद अजहरुद्दीन, रोहित शर्मा, एलविन कालीचरण, जिम्मी निशाम भी ऐसा कर चुके हैं. मसूद और अली द्वारा दी गई शुरुआत को अजहर और आजम ने बनाए रखा है। इन दोनों के बीच अभी तक 40 रनों की साझेदारी हो चुकी है. अजहर 103 गेंदों का सामना कर चार चौके लगा चुके हैं जबकि आजम ने 42 गेंदों का सामना किया है और एक शतक जमाया है. पाकिस्तान अपनी पहली पारी में 191 रनों पर ही ढेर हो गई थी. श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 271 रन बना उस पर 80 रनों की बढ़त ले ली थी.

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 57 रनों के साथ की थी. अली और मसूद पिछले दिन की फॉर्म को आगे ले गए और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... CAA के खिलाफ जनसभा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' बोलने वाली लड़की ने एक सप्ताह पहले लिखी थी FB पोस्ट 'सभी देश जिंदाबाद'

Advertisement