पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज अहमद शहजाद डोपिंग के दोषी, लग सकता है चार साल तक का बैन

पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज अहमद शहजाद डोपिंग के दोषी, लग सकता है चार साल तक का बैन

अहमद शहजाद ने पाकिस्‍तान के लिए 13 टेस्‍ट, 81 वनडे और 57 टी20 मैच खेले हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीसीबी ने शहजाद के डोपिंग में नाकाम होने की पुष्टि की
  • यह शहजाद के करियर के लिए माना जा रहा बड़ा झटका
  • 13 टेस्‍ट, 81 वनडे और 57 टी20 मैच खेल चुके हैं
लाहौर:

पाकिस्तान के मशहूर बल्‍लेबाज अहमद शहजाद अप्रैल में घरेलू टूर्नामेंट के दौरान डोप परीक्षण में नाकाम रहे हैं और इसके लिए उन पर चार साल तक का प्रतिबंध लग सकता है. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उन खबरों की पुष्टि की है जिसमें शहजाद को डोपिंग का दोषी पाये जाने की बात कही गई थी. 26 वर्षीय शहजाद के करियर के लिये करारा झटका माना जा रहा है. वैसे भी, पाकिस्तानी खिलाड़ियों का डोपिंग से पुराना नाता रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को उन खबरों की पुष्टि की जिनमें कहा गया था कि शहजाद को प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन का दोषी पाया गया है.

यह भी पढ़ें: अहमद शहजाद चले थे फैन्स से चैट करने, लेकिन उनके लपेटे में आ गए...

शहजाद 2017 में वेस्टइंडीज दौरे के बाद टेस्ट टीम से बाहर कर दिये गये थे और उन्होंने पिछले साल अक्‍टूबर से कोई वनडे मैच नहीं खेला है. वह पिछले महीने पाकिस्तान की तरफ से दो अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेले थे जिसमें उन्होंने 14 और 24 रन बनाए थे लेकिन जिम्बाब्वे में त्रिकोणीय टी20 सीरीज में नहीं खेले थे. पाकिस्तानी क्रिकेटरों का डोपिंग में नाकाम रहने का पुराना इतिहास है. तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और मोहम्मद आसिफ को 2006 में प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन का दोषी पाया गया था. बायें हाथ के स्पिनर रजा हसन को 2015 में जबकि हाल में दो अन्य स्पिनरों यासिर शाह और अब्दुर रहमान को भी डोपिंग का दोषी पाया गया था.

वीडियो: शाहिद अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला

अहमद शहजाद ने अब तक पाकिस्‍तान के लिए 13 टेस्‍ट, 81 वनडे और 57 टी20 मैच खेले हैं. शॉर्टर फॉर्मेट में उन्‍हें पाकिस्‍तान के बेहद प्रतिभावान बल्‍लेबाजों में शुमार किया जाता रहा है. टेस्‍ट मैचों में उन्‍होंने 40.91 के औसत से 982 रन बनाए हैं जिसमें तीन शतक शामिल हैं. वनडे मैचों में शहजाद ने 32.56 के औसत से 2605 और टी20 इंटरनेशनल में 26.43 के औसत से 1454 रन बनाए हैं. वनडे में छह और टी20 इंटरनेशनल में एक शतक उनके नाम पर दर्ज है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com