NDTV Khabar

पाकिस्तान ने सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया को हराकर टी-20 शृंखला जीती

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान ने सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया को हराकर टी-20 शृंखला जीती

खास बातें

  1. दोनों टीमों ने निर्धारित ओवरों में 151 रन बनाए थे, जिसके बाद नतीजे के लिए सुपर ओवर का सहारा लेना पड़ा।
दुबई:

पाकिस्तान ने दूसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को सुपर ओवर में हराकर तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। दोनों टीमों ने निर्धारित ओवरों में 151 रन बनाए थे, जिसके बाद नतीजे के लिए सुपर ओवर का सहारा लेना पड़ा।

सुपर ओवर में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उमर गुल ने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर, शेन वाटसन और जॉर्ज बैली को एक विकेट पर 11 रन पर रोक दिया। उमर अकमल और अब्दुल रज्जाक ने इसके बाद जरूरी रन बनाते हुए पाकिस्तान को जीत दिला दी। पाकिस्तानी जोड़ी ने अंतिम गेंद पर विजयी रन बनाया। शृंखला का तीसरा और अंतिम मैच सोमवार को खेला जाएगा।

इससे पहले, पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 151 रन बनाए। उसकी ओर से मोहम्मद हफीज (45), नासिर जमशेद (45) और कामरान अकमल (नाबाद 43) ने उम्दा पारियां खेलीं। जॉर्ज बैली ने इसके बाद कप्तानी पारी खेलते हुए 42 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को संकट की स्थिति से उबारा। ऑस्ट्रेलिया को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 21 रन की जरूरत थी।

टिप्पणियां

बैली ने गुल पर दो चौक जड़े, लेकिन इसके बाद वह आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया को अंतिम ओवर में 10 रन चाहिए थे और पाकिस्तान का पलड़ा भारी लग रहा था। कमिन्स ने रज्जाक की पांचवीं गेंद पर छक्का जड़कर स्कोर बराबर किया, लेकिन अंतिम गेंद पर वह इमरान नजीर को कैच दे बैठे, जिससे ऑस्ट्रेलिया के आठ विकेट पर 151 रन के स्कोर के साथ मैच टाई हो गया। यह टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का छठा टाई मुकाबला था।


ऑस्ट्रेलिया की ओर से वार्नर ने सिर्फ 19 गेंद में 31 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। उनके अलावा वाटसन ने 33, जबकि माइक हसी ने 23 रन बनाए, लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज उनकी इस अच्छी शुरुआत को अंजाम तक नहीं पहुंचा पाए। पाकिस्तान की ओर से सईद अजमल ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 20 रन देकर दो, जबकि रज्जाक ने एक ओवर में नौ रन देकर दो विकेट चटकाए।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement