NDTV Khabar

PAK vs NZ T20: इमाद वसीम के आखिरी दो गेंदों पर 10 रन रहे निर्णायक, पाकिस्‍तान की रोमांचक जीत

पाकिस्‍तानी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 148 रन बनाए. जवाब में कीवी टीम तमाम प्रयासों के बावजूद 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PAK vs NZ T20: इमाद वसीम के आखिरी दो गेंदों पर 10 रन रहे निर्णायक, पाकिस्‍तान की रोमांचक जीत

पाकिस्‍तान ने दो रन की जीत के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है

अबूधाबी:

आखिरी क्षणों तक रोमांचक रहे पहले टी20 (1st T20I) मुकाबले में पाकिस्‍तान ने न्‍यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) पर दो रन की जीत हासिल की है. इस जीत के साथ सरफराज अहमद की पाकिस्‍तानी टीम (Pakistan Team) ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्‍तानी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 148 रन बनाए. जवाब में कीवी टीम तमाम प्रयासों के बावजूद 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी. पाकिस्‍तान की इस जीत में इमाद वसीम (Imad Wasim) (14 रन, पांच गेंद, एक चौका और एक छक्‍का) की ओर से पारी की आखिरी दो गेंदों पर बनाए गए 10 रन निर्णायक साबित हुए. 20वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर टिम साउदी के खिलाफ के खिलाफ लगाए गए इस चौके और छक्‍के की बदौलत ही पाकिस्‍तान 148 रन के स्‍कोर तक पहुंच पाया था. मैच में 45 रन बनाने वाले मोहम्‍मद हफीज (Mohammad Hafeez) मैन ऑफ द मैच रहे.


हास्‍यास्‍पद ढंग से रन आउट हुए अजहर अली बोले, 'अब 10 साल का बेटा भी मेरी खिंचाई करेगा..'

पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्‍तान ने बाबर आजम (1)और साहिबजादा फरहान (1) के विकेट तो जल्दी गंवा दिए लेकिन आसिफ अली, मोहम्‍मद हफीज और कप्‍तान सरफराज अहमद ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी करते हुए टीम को 150 के करीब पहुंचाने में अहम योगदान दिया. आसिफ अली ने 21 गेंदों पर 24 (एक चौका, एक छक्‍का), मोहम्‍मद हफीज ने 36 गेंदों पर 45 (पांच चौके और दो छक्‍के) और सरफराज ने  26 गेंदों पर 34 रन (तीन चौके, एक छक्‍का) बनाए. आखिरी क्षणों में फहीम अशरफ ने 8 गेंदों पर 10 और इमाद वसीम ने 5 गेंदों पर 14 रन बनाए. पाकिस्‍तान के लिए एडम मिल्‍ने ने दो विकेट हासिल किए.


टिप्पणियां

आमिर ने किया खुलासा, चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में कैसे किया था विराट कोहली को आउट..

वीडियो: अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला
पाकिस्‍तान के 148 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए न्‍यूजीलैंड को कॉलिन मुनरो और ग्‍लेन फिलिप्‍स की जोड़ी ने अच्‍छी शुरुआत दी, इन दोनों ने शुरुआती विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की. पहले विकेट के लिए फिलिप्‍स (12) के हसन अली की गेंद पर आउट होने के बाद न्‍यूजीलैंड का दूसरा विकेट कॉलिन मुनरो (58 रन, 42, छह चौके और तीन छक्‍के) के रूप में गिरा. इसके बाद केन विलियमसन और कॉलिन डि ग्रैंडहोम जल्‍दी आउट हो गए. रोस टेलर ने 26 गेंदों पर नाबाद 42 रन (तीन चौके) बनाते हुए कीवी टीम को जीत दिलाने की हरसंभव कोशिश की लेकिन टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 146 रन ही बना पाई. मैच में न्‍यूजीलैंड को दो रन की हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्‍तान के लिए हसन अली ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. इमाद वसीम और शादाब खान को एक-एक विकेट मिला.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement