यह ख़बर 02 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दूसरे वनडे में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को हराया

दुबई:

हरफनमौला शाहिद अफरीदी और तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान के संयुक्त रूप से हासिल किए गए छह विकेट से पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे दिन-रात के अंतरराष्ट्रीय मैच में 66 रन से हराकर पांच मैचों की शृंखला 1-1 से बराबर की।

अफरीदी ने शुक्रवार को खेले गए इस मैच में 26 रन देकर तीन और इरफान ने 53 रन देकर तीन विकेट हासिल किए, जिससे पाकिस्तान ने 209 का कम स्कोर का बचाव किया।

दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को शारजाह में पहले वनडे में एक रन की सनसनीखेज जीत दर्ज की थी। शृंखला के बचे हुए मैच अबुधाबी में (6 और 8 नवंबर) और शारजाह (11 नवंबर) में खेले जाएंगे।

सईद अजमल ने भी 15 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए, जिससे दक्षिण अफ्रीकी टीम 40.4 ओवर में 143 रन पर सिमट गई। रेयान मैकलारेन नाबाद 29 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। तेज गेंदबाज मैकलारेन (34 रन पर चार विकेट) और मोर्ने मोर्कल (38 रन पर तीन विकेट) की तूफानी गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 209 रन पर समेट दिया।

मैकलारेन और मोर्कल ने टीम के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने सर्वाधिक 58 रन बनाए। मोहम्मद हफीज (26), शाहिद अफरीदी (26) और कप्तान मिसबाह उल हक (25) ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन इसे बड़ी पारी में नहीं बदल पाए।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com