Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

PAK vs SL 3rd ODI: श्रीलंका के गुणतिलका का शतक बेकार, 297 रन का स्कोर चेज करके जीता पाकिस्तान..

PAK vs SL 3rd ODI: श्रीलंका के गुणतिलका का शतक बेकार, 297 रन का स्कोर चेज करके जीता पाकिस्तान..

Pakistan Team ने सीरीज 2-0 से अपने नाम की

खास बातें

  • पाकिस्तान ने सीरीज 2-0 से अपने नाम की
  • 298 का टारगेट 5 विकेट खोकर हासिल किया
  • गुणतिलका के 133 रन के बावजूद श्रीलंका हारी
कराची:

Pakistan vs Sri Lanka, 3rd ODI: पाकिस्तान ने तीसरे और आखिरी वनडे मैच में (Pakistan vs Sri Lanka, 3rd ODI) श्रीलंका को 5  विकेट के मात देते हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. श्रीलंका ने बुधवार देर रात खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान टीम ने इस लक्ष्य को 48.2 ओवरों में महज 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. श्रीलंका की ओर से दानुष्का गुणतिलका (Danushka Gunathilaka) ने 133 रन की बेहतरीन पारी खेली लेकिन गेंदबाजों की नाकामी के कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के आबिद अली (Abid Ali)को मैच और बाबर आजम (Babar Azam)को सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया.

IND vs SA 1st Test: यह कारनामा करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा..  

297 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम को बेहतरीन शुरुआत मिली. फखर जमां (76) आबिद अली (74) ने पहले विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की. धनंजय डी सिल्वा ने अली को आउट कर श्रीलंका को पहली सफलता दिलाई. आबिद ने अपनी पारी में 67 गेंदों का सामना कर 10 चौके और एक छक्का मारा. इसके बाद पाकिस्तान ने अपना दूसरा विकेट 181 के कुल स्कोर पर बाबर आजम (31) के रूप में खोया. 189 के कुल स्कोर पर जमां भी आउट हो गए. कप्तान सरफराज अहमद (23), हारिस सोहेल (56), इफ्तिखार अहमद (नाबाद 28) ने अंत में सूझबूझ भरी पारी खेल पाकिस्तान को जीत दिलाई.

इससे पहले, सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुणतिलका ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए शतक (133 रन) जमाया जिससे श्रीलंका की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 297 रन बनाने में कामयाब हो गई. बाएं  हाथ के बल्लेबाज गुणतिलका (Danushka Gunathilaka) ने 134 गेंदों पर 16 चौकों और एक छक्के की मदद से 133 रन बनाए. गुणतिलका ने कप्तान लाहिरू तिरिमाने (36) के साथ दूसरे विकेट के लिये 88, एंजेलो परेरा (13) के साथ तीसरे विकेट के लिये 50 और अपना पहला वनडे खेल रहे मिनोद भानुका (36) के साथ चौथे विकेट के लिये 74 रन की उपयोगी साझेदारियां की. उन्हें आखिर में 45वें ओवर में तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (50 रन देकर तीन) ने बोल्ड किया. अंतिम क्षणों में आलराउंडर दासुन शनाका ने 24 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे. श्रीलंका ने अंतिम पांच ओवरों में 50 रन जोड़े.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)