NDTV Khabar

पाकिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, सीरीज में ली 3-0 की बढ़त

आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहली बार नंबर एक गेंदबाज बने हसन अली की शानदार गेंदबाजी तथा बाबर आजम और शोएब मलिक के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से पाकिस्तान ने चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप की तरफ कदम बढ़ाये.

436 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, सीरीज में ली 3-0 की बढ़त

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पाकिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया
  2. सीरीज में ली 4-0 की अजेय बढ़त
  3. क्लीन स्वीप की ओर बढ़ा पाक
शारजाह: आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहली बार नंबर एक गेंदबाज बने हसन अली की शानदार गेंदबाजी तथा बाबर आजम और शोएब मलिक के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से पाकिस्तान ने चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप की तरफ कदम बढ़ाये. अली ने नंबर एक गेंदबाज बनने का जश्न शानदार तरीके से मनाया और 37 रन देकर तीन विकेट लिये. उन्हें इमाद वसीम (13 रन देकर दो) और शादाब खान (29 रन देकर दो) का अच्छा साथ मिला जिससे पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली श्रीलंकाई टीम 43.4 ओवर में 173 रन पर ढेर हो गयी. उसकी तरफ से केवल लाहिरू तिरिमाने (62) ही संघर्ष कर पाये.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फिर छक्के जड़ेंगे सचिन, नए अवतार में आने वाले हैं नजर

पाकिस्तान ने इसके जवाब में 39 ओवर में तीन विकेट पर 177 रन बनाकर श्रृंखला में 4-0 से बढ़त बनायी. पाकिस्तान की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 58 रन था. इसके बाद आजम (नाबाद 69) और मलिक (नाबाद 69) ने विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 119 रन की अटूट साझेदारी की. आजम ने अपनी 101 गेंद की पारी में पांच चौके लगाये जबकि मलिक ने 81 गेंदों का सामना किया तथा दो चौके और तीन छक्के लगाये.

VIDEO:  'सचिन इज द बैस्ट...!'
इससे पहले श्रीलंका के सात विकेट 99 रन पर निकल गये थे. तिरिमाने ने एक छोर संभाले रखा. उन्हें निचले क्रम में अकिला धनंजय (18) और सुरंगा लखमल (नाबाद 23) का कुछ साथ मिला जिससे टीम 150 रन के पार पहुंचने में सफल रही. तिरमाने ने इमाद वसीम की गेंद पर बाबर आजम को सीधा कैच थमाने से पहले 94 गेंदें खेली तथा चार चौके लगाये. कप्तान उपुल थरंगा (शून्य) के दूसरे ओवर में आउट होने के बाद श्रीलंका ने लगातार विकेट गंवाये. निरोशन डिकवेला (22) और दिनेश चंदीमल (16) कुछ समय क्रीज पर बिताने के बावजूद अपनी पारी लंबी नहीं खींच पाये.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement