PAK vs WI 3rd T20: बाबर के दम पर पाक ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया, सीरीज पर 3-0 से कब्जा

बाबर आजम (51) के शानदार अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान ने मंगलवार देर रात खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराकर 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली.

PAK vs WI 3rd T20: बाबर के दम पर पाक ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया, सीरीज पर 3-0 से कब्जा

फाइल फोटो

खास बातें

  • पाक ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया
  • बाबर आजम ने शानदार 51 रन बनाए
  • पाक ने वेस्ट इंडीज से 3-0 से सीरीज जीती
कराची:

बाबर आजम (51) के शानदार अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान ने मंगलवार देर रात खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराकर 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाजों ने उसे निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 153 रनों तक ही सीमित कर दिया. मेजबान पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को 16.5 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

यह भी पढ़ें: PAK vs WI T20: बाबर आजम ने खेली जोरदार पारी, पाकिस्‍तान की दूसरे टी20 मैच में बड़ी जीत

आजम ने अपनी पारी में 40 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए. उन्हें 113 के कुल स्कोर पर चाडविक वाल्टन ने आउट किया. आउट होने से पहले उन्होंने फखर जमन (40) के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दी. फखर ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 17 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए. फखर के रूप में पाकिस्तान का पहला विकेट छठे ओवर की दूसरी गेंद पर 62 के कुल स्कोर पर गिरा. इसके बाद आजम ने तलत हुसैन (नाबाद 31) के साथ मिलकर टीम को जीत की स्थिति में पहुंचाया.

यह भी पढ़ें: PAK vs WI 1st T20: पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को दी 143 रनों से करारी शिकस्त, मलिक ने खेली धुंआधार पारी

आजम के बाद मैदान पर आए आसिफ अली (नाबाद 25) ने हसन के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई. इसस पहले, वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे फ्लैचर ने 43 गेंदों में चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 52 रनों की पारी खेली. मार्लन सैमुएल्स ने 32 रन बनाए. दिनेश रामदीन ने नाबाद 42 रन बनाते हुए टीम को 150 के पार पहुंचाया.

VIDEO: टीम इंडिया में एक जबरदस्‍त जिद है : सुनील गावस्‍कर
उन्होंने 18 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com