पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बड़ी जीत से सीरीज अपने नाम की

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बड़ी जीत से सीरीज अपने नाम की

हरारे:

अपना दूसरा वनडे मैच खेल रहे बिलाल आसिफ के ऑफ स्पिनर के रूप में पांच विकेट और बाद में सलामी बल्लेबाज के तौर पर 38 रन की उम्दा पारी से पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे से तीसरा और निर्णायक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच 96 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

विश्वास पर खरे उतरे आसिफ
आसिफ को टेस्ट कप्तान मिसबाह उल हक की पहल पर वनडे टीम में शामिल किया गया क्योंकि उनका मानना है कि इंग्लैंड के बायें हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ यह ऑफ स्पिनर अहम भूमिका निभा सकता है। आसिफ उनके विश्वास पर खरा उतरा और उन्होंने 25 रन देकर पांच विकेट लिये जिससे जिम्बाब्वे केवल 38 .5 ओवर में 161 रन पर ढेर हो गया। बाद में आसिफ पारी का आगाज करने के लिये उतरे और उन्होंने 39 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाने के साथ ही अहमद शहजाद (32) के साथ पहले विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी भी की। इन दोनों के आउट होने के बाद असद शाफिक : नाबाद 38 : और बेहतरीन फार्म में चल रहे शोएब मलिक : नाबाद 34 : ने चौथे विकेट के लिये 58 रन की अटूट साझेदारी की जिससे पाकिस्तान 34 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल करने में सफल रहा।

जिम्बाब्वे ने की थी प्रभावशाली शुरुआत
इससे पहले जिम्बाब्वे ने टॉस गंवाने के बाद प्रभावशाली शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज चामू चिभाभा : 48 : और रिचमंड मुतुमबामी : 67 : ने पहले विकेट के लिये 89 रन जोड़े। आसिफ ने अपने पांचवें ओवर में चिभाभा को अपनी ही गेंद पर कैच आउट करके यह साझेदारी तोड़ी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

30 वर्षीय आसिफ का यह पाकिस्तान की तरफ से दूसरा मैच था। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में पदार्पण किया था। उन्हें साथी स्पिनर इमाद वसीम का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 36 रन देकर तीन विकेट लिए। पाकिस्तान ने इससे पहले ट्वेंटी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। वह वनडे सीरीज के भी तीनों मैच जीत सकता था, लेकिन दूसरा वनडे खराब रोशनी के कारण पूरा नहीं हो पाया और जिम्बाब्वे ने डकवर्थ लुईस पद्वति से पांच रन से जीत दर्ज करके सीरीज बराबर करा दी थी। पाकिस्तान ने पहला वनडे 131 रन से जीता था।