वनडे सीरीज : यासिर शाह की घातक गेंदबाजी, पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 131 रन से हराया

वनडे सीरीज : यासिर शाह की घातक गेंदबाजी, पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 131 रन से हराया

पाक गेंदबाज यासिर शाह ने 26 रन देकर 6 विकेट लिए (सौजन्य : AFP)

हरारे:

हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर हुए पहले वनडे मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने गुरुवार को जिम्बाब्वे को 131 रनों से मात दे दी। यासिर शाह (26-6) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान टीम को जीत हासिल हुई। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। पाकिस्तान से मिले 260 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की पूरी टीम 37 ओवरों में मात्र 128 रन बनाकर ढेर हो गई।

यासिर रहे 'मैन ऑफ द मैच'
करियर का 11वां मैच खेल रहे यासिर ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए। पाकिस्तान के सभी गेंदबाजों ने यासिर का पूरा साथ निभाया। पाकिस्तान की बेहतरीन गेंदबाजी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान की ओर से वहाब रियाज ने सर्वाधिक 4.5 की इकोनॉमी से रन दिए, जबकि जिम्बाब्वे की ओर से सीन विलियम्स (26) सर्वोच्च स्कोरर रहे।

जिम्बाब्वे के आखिरी पांच विकेट तो सात ओवरों के भीतर 27 रन जोड़ने में गिर गए। यासिर के अलावा शोएब मलिक ने तीन विकेट चटकाए। इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी के आमंत्रण पर पारी की शुरुआत करने उतरी पाकिस्तान टीम भी 10 ओवरों के भीतर 35 के कुल योग पर तीन विकेट गंवा चुकी थी और संकट में नजर आने लगी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिजवान-वसीम की साझेदारी ने मजबूत की स्थिति
फिर सरफराज अहमद (44) और शोएब मलिक (31) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 65 रनों की साझेदारी की बदौलत टीम ने सैकड़ा पार किया। मोहम्मद रिजवान (नाबाद 75) ने इमाद वसीम (61) के साथ छठे विकेट के लिए 6.7 के औसत से 124 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। रिजवान ने 74 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए, जबकि वसीम ने 61 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए।