NDTV Khabar

कोच Misbah-ul-Haq ने 'यह' बताया शॉर्टर फॉर्मेट में पाक‍िस्‍तान टीम के प्रदर्शन में आई ग‍िरावट का कारण

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मिस्बाह के हवाले से लिखा, "पाकिस्तान ने श्रीलंका को मात दे साल 2019 का अंत अच्छा किया, लेकिन कुल मिलाकर यह हमारे लिए टेस्ट में मुश्किल साल रहा."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोच Misbah-ul-Haq ने 'यह' बताया शॉर्टर फॉर्मेट में पाक‍िस्‍तान टीम के प्रदर्शन में आई ग‍िरावट का कारण

Misbah-ul-Haq ने माना, वर्ष 2019 पाक‍िस्‍तान टीम के ल‍िए मुश्‍क‍िलों से भरा साल रहा

खास बातें

  1. कहा-फखर, हसन और शादाब का फॉर्म गंवाना भरी पड़ा
  2. इस कारण हम वर्ल्‍डकप और टी20 मैचों में प‍िछड़ गए
  3. तीनों फॉर्मेट के प्रदर्शन में सुधार की जरूरत बताई
लाहौर:

Misbah-ul-Haq: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) का मानना है कि 2019 उनकी टीम (Pakistan Team)के लिए टेस्ट प्रारूप में मुश्किलों से भरा रहा. इस दौरान टीम दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के सामने संघर्ष करती दिखी. कोच ने कहा कि उनका जोर टीम के प्रदर्शन में सुधार लाने पर है. इस साल पाकिस्तान रन रेट के माध्यम से इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्‍डकप में सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गई थी. उन्होंने बेशक अपने घर में श्रीलंका को 2-0 से हराया हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के हाथों उसे हार मिली थी. इस साल हालांकि पाकिस्तान में एक दशक बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई. रावलपिंडी में खेला गया पहला मैच ड्ऱॉ रहा था जबकि कराची में खेले गए दूसरे मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 263 रन से मात दी.

Babar Azam बोले, गलत‍ियों से सबक सीखा इसी कारण रन बनाने में कामयाब रहा


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मिस्बाह (Misbah-ul-Haq) के हवाले से लिखा, "पाकिस्तान ने श्रीलंका को मात दे साल 2019 का अंत अच्छा किया, लेकिन कुल मिलाकर यह हमारे लिए टेस्ट में मुश्किल साल रहा."

टिप्पणियां

कोच ने कहा, "सीमित ओवरों में हमारे मुख्य खिलाड़ी फखर जमां, हसन अली और शादाब खान फॉर्म खो बैठे. इन्हीं के दम पर हमने 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी. अहम समय पर इनके फॉर्म खोने के कारण हम वर्ल्‍डकप और टी-20 में पिछड़ गए. टी-20 में हालांकि हम किसी तरह नंबर-1 बने रहने में सफल रहे, लेकिन अगर कुल मिलाकर देखा जाए तो टी-20 क्रिकेट में हमारा जीत का प्रतिशत गिरा है." म‍िस्‍बाह उल हक ने कहा, "हमें तीनों प्रारूप में कई जगह सुधार करना है. टीम के पास काफी काबिलियत है और नए खिलाड़ी भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना रास्ता बना रहे हैं. निश्चित तौर पर टीम का भविष्य अच्छा है."

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति

Advertisement