दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम घोषित, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

PAK vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान (Pakistan) ने 17 सदस्यीय खिलाड़ी का ऐलान किया है. 26 जनवरी से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. पहला टेस्ट के लिए चुने 17 खिलाड़ी में से 11 खिलाड़़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम घोषित, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम घोषित, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

PAK vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान (Pakistan) ने 17 सदस्यीय खिलाड़ी का ऐलान किया है. 26 जनवरी से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. पहला टेस्ट के लिए चुने 17 खिलाड़ी में से 11 खिलाड़़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे. सीरीज का पहला टेस्ट मैच पाकिस्तान के नेशनल स्टेडियम कराची में खेला जाएगा. 14 साल के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम पाकिस्तान का दौरा कर रही है. पाकिस्तान की टीम में तेज गेंदबाज हसन अली और हारिस रऊफ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. इमरान बट पहले टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के रूप में भी खेलने के लिए तैयार हैं. बाबर आजम, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे अब वो फिट होकर एक बार फिर पाकिस्तान की कमान संभाले हुए हैं. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज को काफी रोमांचक होने की उम्मीद है.  

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने कहा कि 26 जनवरी से यहां पाकिस्तान के खिलाफ चुनौतीपूर्ण टेस्ट श्रृंखला में ‘रिवर्स स्विंग' अहम भूमिका निभायेगी. दक्षिण अफ्रीका पाकिस्तान के खिलाफ कराची (26 से 30 जनवरी) और रावलपिंडी (चार से आठ फरवरी) में दो टेस्ट मैच खेलेगा जिसके बाद 11 फरवरी से लाहौर में तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली जायेगी.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका द्वारा जारी वीडियो में रबाडा ने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि उछाल ज्यादा नहीं होगा और न ही ‘लेटरल मूवमेंट' ज्यादा होगा इसलिये हमें लगता है कि श्रृंखला में ‘रिवर्स स्विंग' अहम भूमिका निभायेगी और हमें ‘स्ट्रेट लाइन' में गेंदबाजी करनी होगी। ''

पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम


आबिद अली, इमरान बट, अजहर अली, बाबर आज़म, फवाद आलम, सऊद शकील, फ़हीम अशरफ़, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद रिजवान, और सरफराज अहमद, नौमान अली, साजिद खान, यासिर शाह, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, और तबीश खान (इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ​