पुश अप लगाकर मैदान में जश्‍न मनाते थे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर, विरोध हुआ तो पीसीबी ने इस पर लगाया बैन

पुश अप लगाकर मैदान में जश्‍न मनाते थे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर, विरोध हुआ तो पीसीबी ने इस पर लगाया बैन

लॉर्ड्स में टेस्ट मैच जीतने के बाद पुश-अप करते ऐसा ही किया था.

खास बातें

  • कई नेताओं ने खिलाड़ि‍यों के पुश अप लगाने पर उठाए थे सवाल
  • इंग्‍लैंड के खिलाफ सेंचुरी के बाद सबसे पहले मिस्‍बाह ने किया था ऐसा
  • लार्डस टेस्‍ट जीतने के बाद सभी खिलाड़ि‍यों ने भी ऐसा किया था
लाहौर:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन नजम सेठी ने राजनीतिक दबाव के चलते बुधवार को संसद की एक समिति को बताया कि पाकिस्तानी क्रिकेटरों को मैच के दौरान या जीत हासिल होने पर पुश-अप लगाने से प्रतिबंधित कर दिया गया है.

पाकिस्तानी अखबार 'डॉन' के मुताबिक, अंतर प्रांतीय समन्वय समिति की एक बैठक के दौरान कई राजनेताओं द्वारा अंतरराष्ट्रीय मैचों में जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों द्वारा लगाए जाने वाले पुश-अप पर सवाल उठाने के बाद पीसीबी ने यह कार्यवाही की.

गौरतलब है कि इसी साल जुलाई में इग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक लगाने के बाद कप्तान मिस्बाह उल हक ने पहली पार इस तरह का पुश-अप किया था. इसके बाद टीम के सभी खिलाड़ियों ने लॉर्ड्स में हुआ टेस्ट मैच जीतने के बाद ऐसा ही किया था.

मिस्बाह ने इस हरकत पर पूछताछ के दौरान पाकिस्तानी सेना के साथ दौरे से पूर्व बूट कैंप का संदर्भ देते हुए कहा था, 'हमने लाहौर में हुए स्किल कैंप से पहले एबोटाबाद में भी एक शिविर में हिस्सा लिया था, जहां हम मैदान में उतरने से पहले हर बार सम्मान प्रदर्शित करने के लिए 10 पुश-अप किया करते थे. मैंने तब सैनिकों से वादा किया था कि जब भी मैं शतक लगाऊंगा तो उन्हें याद दिलाने के लिए इसी तरह पुश-अप किया करूंगा.' लेकिन पाकिस्तानी राजनेताओं को मिस्बाह की यह हरकत रास नहीं आई और उनसे इस पर जवाब तलब किया गया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com