सट्टेबाजी से पाकिस्तान में क्रिकेट बर्बाद हुआ : जावेद मियांदाद

जावेद मियांदाद (फाइल फोटो)

कराची:

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जावेद मियांदाद का मानना है कि जवाबदेही के अभाव, उचित व्यवस्था और सट्टेबाजी ने देश में क्रिकेट सहित अन्य खेलों को बर्बाद कर दिया।

मियांदाद ने 'जियो न्यूज' से कहा, हमारे समय में मैच फिक्सिंग नहीं होती थी और मैंने कभी सट्टेबाजी या ऐसा कोई काम नहीं किया। यदि ऐसा होता तो मुझे आज लोगों से जो सम्मान मिलता है, वह नहीं मिलता। लेकिन निश्चित तौर पर सट्टेबाज और सट्टा पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बुरा है।

मियांदाद को 1999 विश्व कप से ठीक पहले मुख्य कोच पद से हटा दिया गया था। वह शारजाह में टूर्नामेंट के दौरान कुछ खिलाड़ियों के सट्टेबाजी में लिप्त होने के कारण उनसे भिड़ गए थे। इसके बाद खिलाड़ियों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया था। इस पूर्व कप्तान ने कहा कि राजनीति, क्रिकेट संचालन के लिए गलत लोगों का चयन और स्थायी व्यवस्था के अभाव के कारण भी पाकिस्तान क्रिकेट का पतन हुआ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि शहरयार खान चेयरमैन पद के लिए सही पसंद है। वह क्रिकेट प्रशंसक हैं, लेकिन खेल की बारीकियों को नहीं जानते। यहां तक कि नजम सेठी भी अच्छी पसंद नहीं थे। मेरे विचार में लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) तौकिर जिया और एजाज बट अध्यक्ष पद के लिए सही पसंद हैं।