NDTV Khabar

विराट कोहली के रिकॉर्ड के पीछे पड़ा ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, इस मामले में निकला आगे

दुबई में खेले गए पहले मैच में बाबर आजम ने 103 रन बनाए. ये उनके वनडे करियर का छठा शतक है. अपना छठा शतक लगाते ही बाबर आजम ने एक खास कारनामे को अंजाम दे दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट कोहली के रिकॉर्ड के पीछे पड़ा ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, इस मामले में निकला आगे

पाकिस्तान क्रिकेटर बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड.

खास बातें

  1. बाबर ने अपना छठा वनडे शतक सिर्फ 32 पारियों में लगा दिया.
  2. विराट कोहली ने 6 शतकों के लिए 61 पारियां खेली थी.
  3. श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए जड़ा 6वां शतक.
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के उभरते बल्लेबाज बाबर आजम ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शानदार शतकीय पारी खेली. दुबई में खेले गए पहले मैच में बाबर आजम ने 103 रन बनाए. ये उनके वनडे करियर का छठा शतक है. अपना छठा शतक लगाते ही बाबर आजम ने एक खास कारनामे को अंजाम दे दिया.

पढ़ें: फिल्‍म स्‍टार आमिर खान ने विराट कोहली को बताया बेहतरीन डांसर

बाबर ने अपना छठा वनडे शतक सिर्फ 32 पारियों में लगा दिया. वनडे क्रिकेट में सिर्फ उपुल तरंगा ने बाबर आजम से तेजी 6 वनडे शतक लगाए हैं. तरंगा ने 29 पारियों में 6 वनडे शतक लगा दिए थे. वैसे बाबर आजम ने हाशिम आमला को पीछे छोड़ दिया. आमला ने 34 पारियों में 6 वनडे शतक ठोके थे.

पढ़ें: MS धोनी ने दागे दो गोले, विराट कोहली की अगुवाई वाली ऑल हार्ट टीम ने ऑल स्‍टार्स टीम को हराया​
 

virat kohli

द.अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने 35, जहीर अब्बास ने 36 और सईद अनवर और एरन फिंच ने 40-40 पारियों में 6 शतक पूरे किए थे. हैरानी की बात ये है कि मौजूदा दौर के सबसे खतरनाक वनडे बल्लेबाज और शतक मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने 6 शतकों के लिए 61 पारियां खेली थी. मतलब बाबर आजम ने विराट के मुकाबले लगभग दोगुनी रफ्तार से अपने 6 वनडे शतक पूरे कर लिए.

पढ़ें: विराट कोहली को मिला अनुष्का शर्मा से यह Cute Nickname

बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से की जाती है. उन्हें क्रिकेट फैंस पाकिस्तान का विराट कोहली मानते हैं, माने भी क्यों ना, सिर्फ 22 साल के इस बल्लेबाज ने क्रिकेट के मैदान पर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. बाबर पहली 18 वनडे पारियों में सबसे ज्यादा 886 रन बनाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं.

टिप्पणियां

पढ़ें: भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए हुआ न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

पहली 25 वनडे पारियों में उन्होंने 1306 रन बना डाले थे जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं. बाबर पाकिस्तान के लिए सबसे तेजी से 1000 वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. बाबर लगातार 3 वनडे शतक लगाने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं. अगर बाबर की यही फॉर्म रही तो वो रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली से भी आगे निकल सकते हैं. क्योंकि उनके सामने अभी बहुत बड़ा करियर पड़ा है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement