पाकिस्तान क्रिकेट के 'प्रॉब्लम ब्वॉय' उमर अकमल संकट में, खत्म हो सकता है करियर

इस बार उमर अकमल (Umar Akmal) पर बड़े आरोप लगे हैं. पीसीबी ने अकमल पर भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत आरोप लगाए हैं. और बोर्ड ने उन्हें दो नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया है.

पाकिस्तान क्रिकेट के 'प्रॉब्लम ब्वॉय' उमर अकमल संकट में, खत्म  हो सकता है करियर

उमर अकमल ने गलतियों से कोई सबक नहीं लिया

खास बातें

  • ये उमर नहीं ही सुधरेगा !
  • कभी पुलिस से झगड़ा, तो कभी विवादित बयान !
  • इस बड़े आरोप से बच पाएंगे अकमल?
लाहौर:

उमर अकमल (Umar Akaml) की आदतों से सभी परिचित हैं!! बेहतरीन ही नहीं, महान बल्लेबाज बनने के गुण थे इस बल्लेबाज में, लेकिन ऐसी आदतें लगीं कि करियर का ही बंटाधार हो गया! अब ये भाई साहब एक नए मामले में फंसते दिखाई पड़ रहे हैं. और इन्हें झेलना पड़ सकता है जीवन प्रतिबंध! पिछली बार 20 फरवरी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई ने उमर अकमल (Umar Akaml) को अस्थायी रूप से निलंबित किया था. बहरहाल, इस बार उमर अकमल Umar Akaml) पर बड़े आरोप लगे हैं. पीसीबी (Pakistan Cricket Board) ने अकमल पर भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत आरोप लगाए हैं. और बोर्ड ने उन्हें दो नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया है. इसके तहत सुपर लीग के दौरान उमर अकमल को फिक्सिंग का ऑफर मिला था, लेकिन उन्होंने इसकी सूचना पीसीबी को नहीं दी. जाहिर है कि उमर अकमल (Umar Akmal) ने यह कोई समझदारी वाली बात तो नहीं हैं. औरनकी  जब आगे पीसीबी जांच करेगा, तो उनकी नीयत भी सवालों के घेरे में आएगी कि आखिर उन्होंने क्या सोचकर इस बात को बोर्ड तक नहीं पहुंचाया. 

यह भी पढ़ें:  ...अब टीम विराट का टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड जैसा हाल नहीं होगा

नियमों के अनुसार जब भी किसी खिलाड़ी को फिक्सिंग की पेशकश मिलती है, तो उसे तुरंत ही इसकी सूचना टीम मैनेजर या भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई के अधिकारी को देनी होती है. और अगर खिलाड़ी दोषी पाया जाता है तो उस पर छह महीने से लेकर आजीवन प्रतिबंध लगाया जा सकता है. अपने ऊपर लगे आरोपों पर लिखित में जवाब देने के लिए उमर के पास 14 दिन (31 मार्च) तक का  समय है. 

यह भी पढ़ें:  मियांदाद ने वर्तमान भारतीय टीम में विराट को बताया सबसे पसंदीदा बल्लेबाज, कई वजह गिनवायीं

बता दें कि उमर अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट का प्रॉब्लम ब्वॉय कहा जाता है. वह मैदान ही नहीं, इसके बाहर भी विवादों में रहे हैं. साल 2014 में ट्रैफिक पुलिस से झगड़ा करने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था. वहीं, साल 2017 में पाकिस्तानी कोच मिकी ऑर्थर  से उलझने के बाद अकमल को तीन महीने का बैन झेलना पड़ा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

वास्तव में यह कहना गलत नहीं होगा कि ये उमर ही हैं कि जिन्होंने अपनी हरकतों से अपने करियर में पलीता लगाने का काम किया है, लेकिन इस बार आरोप बड़ा लगा है और उनका करियर ही भंवर में फंसता दिखाई पड़ रहा है. क्या वह बच  पाएंगे? यह अगले चंद दिनों में साफ हो जाएगा.