Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Asia Cup, PAK vs AFG: 'इस कारण' पाकिस्‍तानी फैंस की आलोचना के शिकार बने अफगानिस्‍तान के राशिद खान..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Asia Cup, PAK vs AFG: 'इस कारण' पाकिस्‍तानी फैंस की आलोचना के शिकार बने अफगानिस्‍तान के राशिद खान..

मैच में राशिद खान ने 10 ओवर में 46 रन देकर तीन विकेट हासिल किए

खास बातें

  1. नवाज को आउट करने के बाद किया था पेवेलियन लौटने का इशारा
  2. पाकिस्‍तानी फैंस को राशिद का यह व्‍यवहार पसंद नहीं आया
  3. कहा-आखिरकार गुरूर का सिर नीचा हुआ
अबूधाबी:

एशिया कप 2018 के अंतर्गत शुक्रवार को पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच अबूधाबी में खेला गया सुपर 4  मैच रोमांच की तमाम सीमाओं को पार कर गया था. टूर्नामेंट में अब तक अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित करने वाली अफगानी टीम मैच में एक समय विजय की ओर बढ़ रही थी लेकिन आखिरी ओवर में पाकिस्‍तान के शोएब मलिक ने जीत छीन ली. आखिरी ओवर में पाकिस्‍तान को जीत के लिए 10 रन की जरूरत थी. अनुभवी शोएब मलिक ने दूसरी गेंद पर छक्‍का और अगली गेंद पर चौका जड़ते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया. पाकिस्‍तान की टीम ने मैच तीन विकेट से जीता. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अफगानिस्‍तान ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 257 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्‍तान ने सात विकेट खोकर, तीन गेंद शेष रहते हुए लक्ष्‍य हासिल कर लिया. 43 गेंदों पर नाबाद 51 रन की पारी खेलने वाले शोएब को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

बांग्‍लादेश के खिलाफ मैन ऑफ द मैच बने रवींद्र जडेजा की सोशल मीडिया ने यूं की तारीफ...

मैच में अफगानिस्‍तान के स्‍ट्राइक बॉलर राशिद खान ने 10 ओवर में 46 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. अपने आखिरी के ओवर में राशिद ने विपक्षी टीम के मोहम्‍मद नवाज को बोल्‍ड करने के बाद जिस तरह के हावभाव दिखाए, वह कई पाकिस्‍तानी फैंस को पसंद नहीं आया. उन्‍होंने इसके लिए राशिद खान की सोशल मीडिया पर जमकर खिंचाई की. एक पाकिस्‍तानी प्रशंसक ने लिखा, राशिद ने नवाज को आउट करने के बाद उन्‍हें पेवेलियन लौटने का इशारा किया. ऐसा व्‍यवहार करके उन्‍होंने गलत असर छोड़ा. इस फैन के अनुसार, राशिद यह दर्शाना चाहते थे कि वे दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ है लेकिन आखिरकार गुरूर का सिर नीचा हुआ. एक अन्‍य क्रिकेटप्रेमी ने लिखा, राशिद अच्‍छे बॉलर हैं लेकिन नवाज को आउट करने के बाद उन्‍होंने अक्‍खड़ स्‍वभाव का परिचय दिया. ऐसे में हसन अली ने उनकी गेंद पर छक्‍का लगाकर सही किया. दोस्‍त...विनम्र बनिये आप शेन वॉर्न नहीं हैं. कुछ अन्‍य फैंस ने भी राशिद के 'सेंड ऑफ' को लेकर इसी तरह की प्रतिक्रिया जताई.

 

 

 

 

 

वीडियो: टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन से खास बातचीत अफगानिस्‍तान की ओर से दिए गए 258 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए पाकिस्‍तान ने ओपनर फखर जमां (0) का विकेट पहले ही ओवर में गंवा दिए. इन मुश्किल स्थितियों में इमाम उल हक (80) और बाबर आजम ( 66) ने दूसरे विकेट के लिए 154 रन जोड़कर स्थिति को संभाला. इसके बाद पाकिस्‍तानी टीम एक छोर से लगातार विकेट गंवाती रही लेकिन शोएब ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को आखिरी ओवर में जीत तक पहुंचा दिया.

 

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... प्रशांत किशोर को लेकर सुशील मोदी का बड़ा बयान- 'लालू-नीतीश की फिर दोस्ती कराने में लगे थे PK, दाल नहीं गली तो...'

Advertisement