NDTV Khabar

भारत की मेजबानी में होने जा रहे एशिया कप अंडर-19 पर रोड़े अटकाने की फिराक में पाकिस्तान

पीसीबी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि दोनों देशों के बीच मौजूदा राजनयिक स्थिति को देखते हुए वह एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) से कोलंबो में इस हफ्ते होने वाली बैठक में अपील करेगा कि टूर्नामेंट का स्थल बदला जाए

82 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत की मेजबानी में होने जा रहे एशिया कप अंडर-19 पर रोड़े अटकाने की फिराक में पाकिस्तान

खास बातें

  1. एशिया कप अंडर-19 को भारत से बाहर ले जाना चाहता है पाकिस्तान
  2. भारत के साथ संबंधों को दिया हवाला
  3. नवंबर में बंगलुरू में होगा टूर्नामेंट
नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी)ने आज कहा कि वह सुरक्षा कारणों से आगामी अंडर 19 एशिया कप का आयोजन भारत के बाहर तटस्थ स्थान पर चाहता है. भारत को नवंबर में बेंगलुरू में इस टूर्नामेंट की मेजबानी करनी है लेकिन पीसीबी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि दोनों देशों के बीच मौजूदा राजनयिक स्थिति को देखते हुए वह एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) से कोलंबो में इस हफ्ते होने वाली बैठक में अपील करेगा कि टूर्नामेंट का स्थल बदला जाए. पीसीबी अधिकारी ने बताया, ‘एशियाई क्रिकेट परिषद की विकास समिति की इस सप्ताहांत कोलंबो में होने वाली बैठक में हम यह मुद्दा उठाएंगे.’अधिकारी ने कहा कि पीसीबी नहीं चाहता कि उसके खिलाड़ी इस तनाव से गुजरें कि उन्हें पता ही नहीं हो कि वे प्रतियोगिता के लिए बेंगलुरू जा भी पाएंगे या नहीं.

यह भी पढ़ें : जावेद मियांदाद ने कहा, ICC टूर्नामेंट्स में भारत के खिलाफ मैचों का बायकॉट करे पाकिस्‍तान

उन्होंने कहा, ‘हाल के समय में पाकिस्तान की कई खेलों की टीमों को वीजा देने से इनकार किया गया है और हमें नहीं लगता कि भारत के हालात हमारी टीम के वहां खेलने के अनुकूल हैं.’इस हफ्ते पीसीबी अध्यक्ष का तीन साल का कार्यकाल पूरा करने वाले शहरयार खान इस सप्तहांत होने वाली बैठक में एसीसी चेयरमैन बनाए जाएंगे. कल शहरयार के उत्तराधिकारी के रूप में चुने जाने वाले नजम सेठी ने पुष्टि की है कि पाकिस्तान चाहता है कि अंडर 19 एशिया कप को भारत से स्थानांतरित किया जाए.
 
Video :  ..तो मुगलों इतिहास गायब हो जाएगा 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement