NDTV Khabar

जुनैद खान नहीं पाकिस्तान का ये 'वंडर ब्वॉय' टीम इंडिया के लिए बन सकता है बड़ी चुनौती

पाकिस्तान की मीडिया 23 साल के ऑलराउंडर खिलाड़ी फहीम अशरफ को ही सबसे बड़ा तुरुप का इक्का मानने लगी है.

116 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जुनैद खान नहीं पाकिस्तान का ये 'वंडर ब्वॉय' टीम इंडिया के लिए बन सकता है बड़ी चुनौती

बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में खेली थी शानदार पारी

खास बातें

  1. बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में 30 गेंदों में 64 रन बना डाले
  2. पाकिस्तान मीडिया कह रही है 'वंडर' ब्वॉय'
  3. ऑलराउंडर हैं फहीम अशरफ
नई दिल्ली: चैपियंस ट्रॉफी में रविवार को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से है. भारत के खिलाफ जीतने के लिए तरस रहे पाकिस्तान की टीम हर दांव अजमा रही है. हाल ही के दिनों में जिस तरह से टीम इंडिया विराट की अगुवाई में खेल दिखा रही है उससे पाकिस्तान के होश उड़े हुए हैं. इसलिए वह टीम के हर खिलाड़ी पर दांव अजमा रहा है. विराट कोहली को रोकने के लिए पहले तो उसने तेज गेंदबाज जुनैद खान के नाम का हौवा खड़ा करने की कोशिश की. इतना ही नहीं जुनैद खान ने बयान दिया कि विराट कोहली भले ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हों लेकिन चार मैचों में उन्होंने तीन बार विराट को आउट किया है.

लेकिन मानसिक रूप से बेहद मजबूत टीम इंडिया पर इसका कोई असर नहीं पड़ता दिखाई दिया है क्योंकि जुनैद ने जब कोहली को आउट किया था तो वह तकनीकी रूप से  बहुत मजबूत नहीं थे लेकिन पिछले 2 सालों में विराट ने अपनी सभी कमजोरियों को दूर कर लिया है. अब उनकी बल्लेबाजी देख कर ऐसा लगता है कि विराट सिर्फ अपनी ही गलती पर आउट हो सकते हैं.

वहीं पाकिस्तान ने अब नया शिगूफा छोड़ा है. बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच के बाद पाकिस्तान की मीडिया 23 साल के ऑलराउंडर खिलाड़ी फहीम अशरफ को ही सबसे बड़ा तुरुप का इक्का मानने लगी है. शनिवार को बांग्लादेश ने अभ्यास मैच में पाकिस्तान के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा रखकर रख दीं और 341 रनों का लक्ष्य दे डाला. इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम लड़खड़ाने लगी और उसके 8 विकेट गिर गए. लेकिन फहीम अशरफ ने 30 गेंदों 4 चौकों और 4 छक्कों मारकर 64 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत दिला दी. उनकी इस पारी के दौरान हसन अली ने भी 15 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 27 रनों की पारी खेली. 

इसके बाद से फहीम अशरफ को पाकिस्तान ने हीरो मान लिया है और उसे 'वंडर ब्वॉय' कहा जा रहा है. पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में फहीम को तेज गेंदबाज को तौर पर जाना जाता रहा है लेकिन एक मैच में उन्होंने शतक मारकर सबको हैरत में डाल दिया.  वह घरेलू क्रिकेट में अब तक 1207 रन बना चुके हैं और 94 विकेट भी खाते में हैं. चैंपियंस ट्रॉफी उनका पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement