बिना वर्ल्ड कप खेले पाकिस्तान के लिए 50 से ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले टॉप 5 खिलाड़ी, 3 नाम चौंकाने वाला

किसी भी क्रिकेटर का सपना होता है कि वो अपने करियर में एक बार क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup) जरूर खेले, लेकिन कई ऐसे खिलाड़ी भी हुए हैं जो अपने करियर में 50 से ज्यादा  वनडे (ODI) मैच खेले लेकिन वर्ल्डकप खेलने का सपना धरा का धरा रह गया.

बिना वर्ल्ड कप खेले पाकिस्तान के लिए 50 से ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले टॉप 5 खिलाड़ी, 3 नाम चौंकाने वाला

पाकिस्तान के ऐसे क्रिकेटर्स जिनके नाम 50 से ज्यादा वनडे मैच लेकिन नहीं खेल पाए वर्ल्डकप

किसी भी क्रिकेटर का सपना होता है कि वो अपने करियर में एक बार क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup) जरूर खेले, लेकिन कई ऐसे खिलाड़ी भी हुए हैं जो अपने करियर में 50 से ज्यादा  वनडे (ODI) मैच खेले लेकिन वर्ल्डकप खेलने का सपना धरा का धरा रह गया. ऐसे में जानते हैं ऐसे पाकिस्तानी खिलाड़ियों (Paistan Cricket) के बारे में जिन्होंने अपने वनडे करियर में 50 से ज्यादा मैच जरूर खेले लेकिन वर्ल्ड कप खेलने का सपना पूरा नहीं कर पाए. इस मामले में सबसे पहला नाम सलमान बट (Salman Butt ) का है. सलमान बट (Salman Butt ) ने अपने वनडे करियर में 78 मैच खेले हैं और 2725 रन बनाने में सफल रहे. इस दौरान बट ने 14 अर्धशतक और 8 शतक जमाने में सफल रहे. सलमान बट ने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2010 में भारत (India) के खिलाफ दांबुला में खेला था. अपने आखिरी वनडे मैच में सलमान बट ने 74 रनों की पारी खेली थी. 

जुनैद खान (Junaid Khan)
पाकिस्तान के जुनैद खान  ने अपने वनडे करियर में 76 मैच खेले लेकिन वर्ल्ड कप खेलने का सपना पूरा नहीं कर के. अपने वनडे करियर में जुनैद ने 76 मैच में 110 विकेट लेने में सफल रहे हैं. जुनैद खान ने आखिरी वनडे मैच पाकिस्तान के लिए 17 मई 2019 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला है. हालांकि जुनैद के पास वर्ल्ड कप खेलने का सपना बरकरार है. 2023 में अगला वर्ल्डकप होना है और इस समय जुनैद की उम्र 30 साल है. यदि अपनी फिटनेस पर लगातार काम करते रहे तो जुनैद अपने वनडे करियर में वर्ल्ड कप जरूर खेल पाएंगे.

आसिफ मुज्तबा (Asif Mujtaba)
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर आसिफ मुज्तबा (Asif Mujtaba) ने अपने करियर में 66 वनडे मैच खेले लेकिन वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाए. आसिफ ने अपने करियर में 66 वनडे के अलावा 25 टेस्ट मैच भी खेले. आसिफ मुज्तबा (Asif Mujtaba) ने अपना वनडे डेब्यू 1986 में किया था तो वहीं, आखिरी मैच 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. उनके नाम वनडे में 1068 रन दर्ज रहे तो वहीं, टेस्ट में 928 रन बना पाने में सफल रहे. वनडे में आसिफ के नाम एक शतक दर्ज है.

सोहेल तनवीर (Sohail Tanvir)
पाकिस्तान के सोहेल तनवीर (Sohail Tanvir) ने अबतक 2 टेस्ट, 62 वनडे और 57 टी-20 इंटरनेशनल खेल चुके हैं. लेकिन अभी तक वर्ल्ड कप खेलना का सपना पूरा नहीं हो सका है. तनवीर (Sohail Tanvir) के नाम 62 वनडे में 71 विकेट दर्ज है. तनवीर ने अपना आखिरी वनडे मैच दिसंबर 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. अब सोहेल तनवीर (Sohail Tanvir) की उम्र 35 साल है, ऐसे में उनका अगला वनडे वर्ल्ड कप तक क्रिकेट खेलना मुश्किल ही नजर आ रहा है.

अरशद खान (Arshad Khan)
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अरशद खान (Arshad Khan) ने पाकिस्तान की ओर से 58 वनडे मैच खेले लेकिन वर्ल्ड कप में एक भी बार पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व नहीं किया. अपने वनडे करियर में अरशद खान ने 56 विकेट चटकाए तो टेस्ट में 9 मैच खेलकर 32 विकेट लेने में सफल रहे. 

इमरान फरहत (Imran Farhat)
पाकिस्तान की ओऱ से इमरान फरहत (Imran Farhat) ने 40 टेस्ट और 58 वनडे मैचों के अलावा 7 टी-20 इंटरनेशनल मैच भी खेले. अपने वनडे करियर मे फरहत ने 1 शतक और 13 अर्धशतक के साथ कुल 1719 रन बनाए. भले ही फरहत का करियर अच्छा रहा लेकिन वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाए. इमरान फरहत (Imran Farhat) ने आखिरी वनडे मैच साल 2013 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com