NDTV Khabar

टी20 रैंकिंग : पाकिस्‍तान का यह खिलाड़ी पहली बार बना नंबर वन बॉलर, बैटिंग में विराट कोहली का जलवा कायम

पाकिस्तान की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी विजेता टीम के सदस्य इमाद वसीम टी20 गेंदबाजों में पहले स्थान पर हैं.

333 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टी20 रैंकिंग : पाकिस्‍तान का यह खिलाड़ी पहली बार बना नंबर वन बॉलर, बैटिंग में विराट कोहली का जलवा कायम

इमाद वसीम आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की विजेता पाकिस्‍तान टीम में भी शामिल थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गेंदबाजी में भारत के जसप्रीत बुमराह दूसरे स्‍थान पर
  2. अब तक शीर्ष पर कायम ताहिर तीसरे स्‍थान पर खिसके
  3. टीमों में न्‍यूजीलैंड शीर्ष स्‍थान पर, इंग्‍लैंड को दूसरा स्‍थान
दुबई: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजों की सूची में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है. शीर्ष तीन आल राउंडरों की सूची में कोई बदलाव नहीं हुआ है जिसमें बांग्लादेश के शकिब अल हसन की बादशाहत बरकरार है. पाकिस्तान की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी विजेता टीम के सदस्य इमाद वसीम टी20 गेंदबाजों में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के समाप्त होने के बाद अपना यह स्थान गंवा दिया. टी20 गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीका को 2-1 को हराने के एक दिन बाद अपडेट की गई है. इमरान ताहिर दो मैचों में महज एक विकेट ही चटका सके जिससे उन्होंने दो स्थान गंवा दिए.

ताहिर के तीसरे स्थान पर खिसकने का मतलब हुआ कि इमाद ने पहली बार अपने करियर में शीर्ष स्थान हासिल किया जिसमें बुमराह ने दूसरे स्थान पर जगह बनाई. बल्लेबाजों की सूची में कोहली, ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन ने पहले तीन स्थानों पर कब्जा बरकरार रखा है.

हालांकि एबी डिविलियर्स और जेसन राय को हाल में समाप्त हुई सीरीज में काफी फायदा हुआ. डिविलियर्स सीरीज में 146 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले बल्लेबाज रहे. वह 12 पायदान की छलांग से 20वें स्थान से शीर्ष 20 में वापसी करने में सफल रहे, वहीं राय ने 103 रन बनाए जिससे वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 25वें स्थान पर पहुंचे, उन्हें 26 पायदान का बड़ा फायदा हुआ. टीम रैंकिंग में इंग्लैंड दूसरे स्थान पर पहुंच गया, उसने पाकिस्तान के साथ 121 अंक की बराबरी पर शुरुआत की थी, लेकिन अब उनके 123 अंक हो गए हैं और वह शीर्ष पर काबिज न्यूजीलैंड से दो अंक से पिछड़ रही है. इसके विपरीत दक्षिण अफ्रीका को एक अंक का नुकसान हुआ, जिससे वह 110 अंक से आस्ट्रेलिया की बराबरी पर पहुंच गया। हालांकि वह दशमलव की गणना के आधार पर आस्ट्रेलिया से उपर छठे स्थान पर बना हुआ है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement