इतिहास बनाने के क़रीब पाकिस्तान, दूसरा टेस्ट मैच भी जीतने की होगी कोशिश

इतिहास बनाने के क़रीब पाकिस्तान, दूसरा टेस्ट मैच भी जीतने की होगी कोशिश

श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट जीतने के बाद पाकिस्तानी टेस्ट खिलाड़ी

नई दिल्ली:

कोलंबो में श्रीलंका के साथ पाकिस्तान दूसरा टेस्ट मैच खेलने गुरुवार को मैदान में उतरेगी। इस टेस्ट मैच में अगर पाकिस्तान जीत हासिल करती है तो टीम यहां इतिहास रचेगी।
 
पाकिस्तान ने पिछले 9 साल से श्रीलंका में कोई टेस्ट सीरीज़ नहीं जीती है। पाकिस्तान ने आख़िरी बार 2006 में श्रीलंका में 1-0 से टेस्ट सीरीज़ जीता है। कोलंबो में ही श्रीलंका ने अपना पहला टेस्ट इंग्लैंड के ख़िलाफ़ 1982 में खेला था जो टीम 7 विकेट से हार गई थी।
 
कोलंबो की पिच श्रीलंका की सबसे बेहतरीन पिचों में से एक है जहां 2005 से लगातार 8 टेस्ट मैचों के रिजल्ट निकले है। वैसे श्रीलंका के लिए थोड़ी फ़िक्र की बात ज़रूर है। टीम यहां अपने पिछले तीन टेस्ट मैच हार चुकी है।

भारत ने 2010 में श्रीलंका को हराया था फिर 2012 में इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड उसे हरा चुकी है। अगर कोलंबो में पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बात करें तो टीम 2009 में यहां श्रीलंका से 7 विकेट से हार चुकी है।
 
पाकिस्तान इस बात से राहत ले सकती है कि मौजूदा सीरीज़ के पहले टेस्ट में श्रीलंका को 10 विकेट से हराने के बाद टीम के खिलाड़ियों के हौसले बुलंद हैं। मैच से पहले पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह-उल-हक़ ने कहा, 'जब टीम श्रीलंका आई थी तो हम घबराए हुए थे क्योंकि हम जीत नहीं रहे थे। पहला टेस्ट जीतने के बाद हमारी घबराहट ख़त्म हो गई है और टीम का मनोबल अच्छा है।'
 
जीत हासिल करने के लिए मिस्बाह की सेना को पहले टेस्ट की तरह पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों को श्रीलंका के स्पिनरों पर काबू पाना होगा। गॉल टेस्ट में रंगना हैराथ सिर्फ़ एक विकेट लेने में सफल रहे हैं जिसकी वजह से श्रीलंका को काफ़ी नुकसान हुआ।
 
दूसरी तरफ़ श्रीलंकाई टीम में चोट की वजह से थोड़ी परेशानी ज़रूर है। कप्तान एंजेलो मैथ्यूस ने कहा कि टीम की बल्लेबाज़ी क्रम तय है लेकिन गेंदबाज़ों के बारे में आख़िरी फ़ैसला मैच से पहले लिया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com