NDTV Khabar

बेहद रोमांचक मुकाबले में पाक ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर वनडे शृंखला जीती

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेहद रोमांचक मुकाबले में पाक ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर वनडे शृंखला जीती
पोर्ट एलिजाबेथ:

अहमद शहजाद की बेहतरीन शतकीय पारी और जुनैद खान की अनुशासित गेंदबाजी से पाकिस्तान ने दूसरे एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे मैच में एक रन से हराकर तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की।

पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 45 ओवर का कर दिए गए मैच में अहमद शहजाद की 102 रन की शानदार पारी की बदौलत 262 रन बनाकर आउट हुई। दक्षिण अफ्रीका की टीम इसके जवाब में छह विकेट पर 261 रन ही बना पाई। जुनैद ने 42 रन देकर तीन विकेट लिए।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से अमला ने 98 रन, जबकि कप्तान एबी डिविलियर्स ने केवल 45 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 74 रन बनाए। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की। दक्षिण अफ्रीका एक समय अच्छी स्थिति में दिख रहा था, लेकिन आखिरी क्षणों में उसने तीन गेंद के अंदर अमला और जेपी डुमिनी (15) के विकेट गंवा दिए।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 39 रन देकर छह विकेट लिए। उन्होंने पारी के आखिरी ओवर में भी दो विकेट हासिल किए, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के बाकी गेंदबाजों को विरोधी टीम के बल्लेबाजों को रोकने में दिक्कत हुई। इस जोड़ी ने तब जिम्मेदारी संभाली, जब स्टेन ने नासिर जमशेद और मोहम्मद हफीज को जल्द ही पैवेलियन भेज दिया था। यह 15वां अवसर है, जबकि स्टेन ने अंतरराष्ट्रीय मैचों में हफीज को आउट किया।

पाकिस्तान के अनवर अली ऑब्स्ट्रक्शन ऑफ द फील्ड आउट करार दिए गए। वह वनडे में इस तरह से आउट होने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं। इनमें चार पाकिस्तानी रमीज राजा, इंजमाम उल हक, हफीज और अनवर तथा एक भारतीय मोहिंदर अमरनाथ शामिल हैं।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement