NDTV Khabar

पाकिस्‍तान की U-19 क्रिकेट टीम के लिए भी राहुल द्रविड़ जैसा कोच होना चाहिए: रमीज राजा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को सलाह दी है कि वह भारतीय क्रिकेट बोर्ड के नक्शेकदम पर चलते हुए अंडर 19 टीम के लिए राहुल द्रविड़ जैसे किसी सम्मानित पूर्व क्रिकेटर को नियुक्त करे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्‍तान की U-19 क्रिकेट टीम के लिए भी राहुल द्रविड़ जैसा कोच होना चाहिए: रमीज राजा

राहुल द्रविड़ अंडर19 और भारत की ए टीम के कोच हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, द्रविड़ जैसे मेंटर से काफी कुछ सीखते हैं युवा खिलाड़ी
  2. भविष्‍य की टीम तैयार करना उपलब्धियों से ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण
  3. अंडर-19 वर्ल्‍डकप की तैयारी में जुटी है पाक टीम
कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को सलाह दी है कि वह भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के नक्शेकदम पर चलते हुए अंडर 19 टीम के लिए राहुल द्रविड़ जैसे किसी सम्मानित पूर्व क्रिकेटर को कोच नियुक्त करे. गौरतलब है कि पाकिस्तान इस महीने न्यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी अंडर 19 वर्ल्‍डकप की तैयारी कर रहा है. ऐसे में राजा ने कहा, ‘मुझे लगता है कि पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को राष्ट्रीय जूनियर टीम के साथ पूर्व टेस्ट क्रिकेटर को नियुक्त करने पर विचार करना चाहिए जो प्रतिष्ठित और सम्मानित हो जैसा राहुल द्रविड़ (भारत के अंडर 19 और ए कोच) के रूप में भारत ने किया है.’ पाकिस्‍तान के प्रारंभिक बल्‍लेबाज रहे राजा ने कहा कि युवा स्तर पर प्रतिभा की पहचान और उन्हें भविष्य के लिए तैयार करना टीम की उपलब्धियों से अधिक महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि जीतना प्रतिभावान खिलाड़ियों की पहचान करना और फिर उन्हें निखारने जितना महत्वपूर्ण है. भारत को राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी का फायदा मिले जो युवाओं के आदर्श हैं.’

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन
राजा ने कहा कि जब युवाओं के पास द्रविड़ जैसा अध्यापक और मेंटर होता है तो वह काफी कुछ सीखता है और बेहतर व्यक्ति और खिलाड़ी बनता है.

टिप्पणियां

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement