कराची में क्रिकेटर वसीम अकरम की कार पर चली गोली, बाल-बाल बचे

कराची में क्रिकेटर वसीम अकरम की कार पर चली गोली, बाल-बाल बचे

कराची में युवाओं को गेंदबाजी के गुर सिखाते वसीम (फोटो सौजन्य : एएफपी)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान और दुनिया के जाने-माने तेज़ गेंदबाज वसीम अकरम की कार पर कराची में अज्ञात लोगों द्वारा गोली चलाए जाने की ख़बर है। उन्हें कोई चोट नहीं आई है। वारदात उस समय हुई, जब वसीम नेशनल स्टेडियम जा रहे थे।

वसीम अकरम ने हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से एक कोचिंग असाइनमेंट पर काम शुरू किया है, और वह कराची में आने वाले दिनों के लिए तेज़ गेंदबाजों को प्रशिक्षण दे रहे हैं। वैसे, अब तक अकरम का अधिकतर समय दुनिया के कोने-कोने से क्रिकेट की कमेंट्री करने में बीत रहा था।

मिली ख़बरों के मुताबिक, अकरम की कार के साथ कोई छोटी-मोटी दुर्घटना हो गई थी, जिसके बाद झगड़ा शुरू हो गया। इसी दौरान किसी ने गोली चला दी, जो अकरम की कार के टायर में लगी, सो, यह मामला मोटे तौर पर रोड रेज का लगता है।

पुलिस के मुताबिक, अकरम गोली का निशाना नहीं थे, लेकिन उनकी किस्मत अच्छी है, जो वह बच निकले। बहरहाल, 49-वर्षीय वसीम का कथित रूप से कहना है कि दूसरी कार ने जानबूझकर पीछे से उनकी कार को टक्कर मारी थी। घटना के समय वसीम कार नहीं चला रहे थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वसीम ने एक्सप्रेस न्यूज़ चैनल को दिए बयान में कहा, "एक कार ने मेरी कार को टक्कर मारी... मैंने उसे रोका, यह आदमी बाहर निकला और मेरी कार पर गोली चला दी... वह शर्तिया कोई अधिकारी था... मैंने उसकी कार का नंबर नोट कर लिया था, जो मैंने पुलिस को दे दिया है..."

गौरतलब है कि पाकिस्तान के उन शहरों में कराची को शुमार किया जाता है, जो सबसे ज़्यादा हिंसक घटनाओं के लिए जाने जाते हैं, और यहां राजनैतिक, साम्प्रदायिक और आपराधिक खून-खराबे की वारदात रोज़मर्रा की बात है।