पाकिस्तान-श्रीलंका वनडे : सीरीज़ बराबरी करने का मौक़ा

पाकिस्तान-श्रीलंका वनडे : सीरीज़ बराबरी करने का मौक़ा

पाकिस्तान की वनडे टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच सीरीज़ का तीसरा वनडे कोलंबो में रविवार को खेला जाएगा। 5 मैच की वनडे सीरीज़ में फिलहाल दोनों टीमों के खाते में एक-एक जीत है और सीरीज़ बराबरी पर है। ऐसे में पाकिस्तान और श्रीलंका की कोशिश तीसरे वनडे में जीत हासिल कर सीरीज़ में बढ़त लेने पर होगी।
 
कोलंबों में पाकिस्तान के सामने मोहम्मद हफ़ीज़ पर आईसीसी द्वारा लगाए गए बैन से निपटने की भी चुनौती होगी। श्रीलंकाई पिचों पर स्पिनर की भूमिका अहम है ये पहले वनडे में साबित हो चुका है। पहले वनडे में हफ़ीज़ ने 41 रन देकर 4 विकेट लिए जिसकी वजह से पाकिस्तान को 6 विकेट से जीत मिली। आईसीसी के बैन के बाद पाकिस्तान को श्रीलंकाई बल्लेबाज़ों को रोकने के नए उपाय तलाशने होंगे।
 
मैच से पहले श्रीलंकाई कप्तान एंजोलो मैथ्यूस ने कहा, 'पाकिस्तान के लिए मुश्किल होगा, फिर भी हम विरोधी टीम को हल्के में नहीं ले सकते।'
 
अगर आईसीसी रैंकिंग की बात करें तो पाकिस्तान मौजूदा रैंकिंग में नंबर 9 पर है। चैंपियंस ट्रॉफ़ी में क्वालिफ़ाई करने के लिए पाकिस्तान को हर हाल में सीरीज़ जीतना होगा। पहले वनडे में पाकिस्तान का प्रदर्शन काफ़ी अच्छा रहा।

बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों ने मिलकर टीम को जीत दिलाई, लेकिन दूसरे वनडे में टीम पटरी से उतर गई। कप्तान अज़हर अली, शोएब मलिक और मोहम्मद रिज़वान ने अर्द्धशतक बनाकर स्कोरबोर्ड पर रन बटोरे लेकिन गेंदबाज़ रन रोकने में नाकाम रहे।
 
दूसरी तरफ़ श्रीलंका के लिए कुसल परेरा का शानदार फ़ॉर्म में होना किसी वरदान से कम नहीं है। परेरा ने दूसरे वनडे में सिर्फ़ 17 गेंद पर तेज़ अर्द्धशतक बनाकर सबको प्रभावित किया। कप्तान मैथ्यूस को आगे भी परेरा से धमाकेदार पारी की उम्मीद रहेगी।
 
श्रीलंका के लिए अगर कोई परेशानी की बात है तो वो है टीम के मीडिल ऑर्डर बल्लेबज़ों का फ़ॉर्म। ओपनर्स सही शुरुआत दे रहे हैं लेकिन मीडिल ऑर्डर को पारी संभाले का अनुभव नहीं है। कुमार संगाकारा और महेला जयवर्धने के संन्यास के बाद से टीम को इस समस्या का हल निकाला ज़रूरी हो गया है।
 
इसके अलावा श्रीलंकाई खिलाड़ी फ़ील्ड में सुस्त हैं जो कप्तान भी स्वीकार कर चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com