पाकिस्तान सुपर लीग : गेल, संगाकारा और पीटरसन ने किया करार

पाकिस्तान सुपर लीग : गेल, संगाकारा और पीटरसन ने किया करार

कुमार संगाकारा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेलने के लिए वेस्ट इंडीज़ के धमाकेदार बल्लेबाज क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो, इंग्लैंड के केविन पीटरसन और श्रीलंका के कुमार संगाकारा ने करार कर लिया है। इन खिलाड़ियों के अलावा वेस्ट इंडीज़ के पूर्व T20 कप्तान डैरेन सैमी और ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन, श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान अहम नाम हैं। पीएसएल के मैच 4 से 23 फरवरी के बीच दुबई में खेले जाएंगे।

फॉर्म में क्रिस गेल
गेल ने हाल ही में खत्म हुए बिग बैश लीग में 12 गेंद पर हाफ-सेंचुरी बनाकर अपने फ़ॉर्म में होने का एलान कर दिया हैं। गेल ने लीग खत्म होने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना कर रहे लोगों पर भड़ास निकाली। गेल ने एक महिला टीवी पत्रकार से इंटरव्यू के बाद मिलने को कहा जिस पर उनकी खूब आलोचना हुई थी। इस बात का हवाला देते हुए गेल ने कहा कि दुनिया में कोई भी T20 लीग उनके बिना सफल नहीं हो सकी। गेल ने यह भी कहा कि उनके खेलने से कई T20 लीग अपनी पहचान बनाने में सफल हुई है।

पीटरसन पहचान तलाशने की कोशिश में
दूसरी तरफ इंग्लिश टीम से बाहर निकाले जा चुके पीटरसन अपनी पहचान तलाशने की कोशिश में हैं। पीटरसन को आईपीएल की टीम दिल्ली ने छोड़ दिया है और वह फरवरी में होने वाले आईपीएल ऑक्शन में जाएंगे। आईपीएल में पिछले साल पीटरसन का प्रदर्शन एक-दो मैच को छोड़कर कुछ खास नहीं रहा था। ऐसे में पीटरसन पीएसएल में अच्छा प्रदर्शन कर वापसी की उम्मीद में होंगे।

लीग में 2011 में भारतीय टीम की स्पोर्टस स्टॉफ रह चुके पैडी अपटॉन, दक्षिण अफ़्रीका और ऑस्ट्रेलिया के कोच रहे मिकी ऑर्थर और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोन्स भी पीएलएल से जुड़ चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएल से दरकिनार खिलाड़ियों के लिए वरदान
दूसरी तरफ पीएसएल का आयोजन कर रही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड लीग में T20 क्रिकेट के बड़े चेहरों को शामिल कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लीग को स्थापित करने की कोशिश कर रही है। आईपीएल से दरकिनार कर दिए गए पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए भी यह लीग किसी वरदान से कम नहीं है।