क्रिस गेल जैसे बड़े क्रिकेट सितारों के सहारे IPL को टक्कर देना चाहती है पाकिस्तान सुपर लीग

क्रिस गेल जैसे बड़े क्रिकेट सितारों के सहारे IPL को टक्कर देना चाहती है पाकिस्तान सुपर लीग

क्रिस गेल (फाइल फोटो)

क्रिस गेल से बड़ा टी-20 सितारा इस वक्त क्रिकेट की दुनिया में नहीं है, इसीलिए जब भी कोई क्रिकेट लीग शुरू होती है, तो सबसे पहले क्रिस गेल को जोड़ने की कोशिश होती है। अब अगर सबकुछ ठीक रहा, तो वेस्टइंडीज क्रिकेट का यह सितारा पाकिस्तान सुपर लीग में नजर आने वाला है।

इसके आयोजक लीग को हिट कराने के लिए गेल ही नहीं बल्कि क्रिकेट की दुनिया के 25 बेहतरीन विदेशी टी-20 खिलाड़ियों को भी इसमें शामिल करना चाहते हैं।

जी हां, क्रिकेट की दुनिया में एक और टी-20 क्रिकेट लीग की शुरुआत होने जा रही है। इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर साल 2016 में पाकिस्तान प्रमियर लीग शुरू होनी है।

पांच शहरों की टीमें
शुरुआती ड्राफ्ट के हिसाब से साल 2016 के फरवरी माह में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट को 20 दिनों के भीतर निपटा दिया जाएगा और इसमें कुल 24 मैच खेले जाएंगे। लीग में पाकिस्तान के पांच शहरों लाहौर, कराची, पेशावर, क्वेटा और इस्लामाबाद की टीमें होंगी।
 
दोहा में आयोजन
हालांकि इसका आयोजन पाकिस्तान में नहीं, बल्कि दोहा में होगा। फिर भी आयोजकों को उम्मीद है कि टी-20 के बड़े-बड़े सितारों के चलते यह लीग भी भारत की आईपीएल और ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश की तरह जल्दी हिट हो जाएगी।

टी-20 के अन्य सितारे भी हो सकते हैं शामिल
इस लीग में सिर्फ क्रिस गेल ही नहीं, बल्कि वेस्टइंडीज सहित अन्य देशों के टी-20 सितारे भी शामिल हो सकते हैं। फिलहाल वेस्टइंडीज के केरॉन पोलार्ड, ड्वैन ब्रावो और सुनील नरेन के नाम की पुष्टि हो गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसकी पुष्टि करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा, 'क्रिस गेल और दुनिया के बाकी बड़े खिलाड़ियों के आने से टूर्नामेंट की मान्यता बढ़ेगी और फैंस मैदान तक खिंचे चले आएंगे।"