Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

AUSvsPAK : यूनुस खान के नाबाद शतक के बावजूद पाकिस्‍तान टीम का संघर्ष जारी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUSvsPAK : यूनुस खान के नाबाद शतक के बावजूद पाकिस्‍तान टीम का संघर्ष जारी

यूनस खान ने मैच में बेहतरीन शतकीय पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. स्‍टंप्‍स के समय पाकिस्‍तान का स्‍कोर 8 विकेट पर 271 रन
  2. यूनुस खान 136 और यासिर शाह 5 रन बनाकर हैं नाबाद
  3. फॉलोआन बचाने के लिए संघर्ष कर रही है पाक‍िस्‍तानी टीम
सिडनी:

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट मैच में अनुभवी यूनुस खान के शतक के बावजूद पाकिस्‍तानी टीम संघर्ष कर रही है. मैच के तीसरे दिन की समाप्ति पर पाकिस्‍तान टीम का स्‍कोर 8 विकेट पर 271 रन है और फॉलोआन बचाने के लिए उसका संघर्ष जारी है. स्‍टंप्‍स के समय यूनुस खान 136 और यासिर शाह 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं. गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 538 रन बनाने के बाद घोषित की थी.  

टिप्पणियां

मैच का तीसरा दिन बारिश से प्रभावित रहा और पहले सत्र का खेल नहीं हो पाया.पाकिस्‍तानी टीम ने बुधवार के स्‍कोर दो विकेट पर 126 रन से आगे खेलना शुरू किया. तीसरे दिन के दूसरे सत्र में पाक टीम ने सीरीज में उसकी ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले अजहर अली का विकेट गंवा दिया. अजहर अली 71 रन बनाकर यूनिस के साथ गफलत में रन आउट हुए. तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने मिड ऑन से स्ट्राइकर छोर पर शानदार थ्रो करके अजहर की पारी का अंत किया. चायकाल तक पा‍किस्‍तानी टीम ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 177 रन बनाए थे और यूनुस 84 और कप्तान मिसबाह उल हक 18 रन पर क्रीज पर थे.


ऑस्‍ट्रेलिया टीम के नियमित विकेटकीपर मैथ्यू वेड को आज बीमार होने के कारण खेल शुरू होने के कुछ देर बाद मैदान छोड़ना पड़ा. वेड की गैरमौजूदगी में  हैंड्सकाम्ब को विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालनी पड़ी. चायकाल के तुरंत बाद पाकिस्‍तान को कप्‍तान मिस्‍बाह उल हक के रूप में बड़ा झटका लगा. मिस्‍बाह 18 रन बनाने के बाद स्पिनर नेथन लॉयन के शिकार बने. मिस्‍बाह के आउट होने के बाद तो विकेट लगातार गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. असद शफीक (4), विकेटकीपर सरफराज अहमद (18), मो. आमिर (4) और वहाब रियाज (8) जल्‍दी-जल्‍दी आउट हो गए. विकेटों की इस पतझड़ के बावजूद यूनुस ने शानदार बल्‍लेबाजी जारी रखी. उनका शतक 208 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्‍के की मदद से पूरा हुआ. ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से स्पिनर लॉयन सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्‍होंने अब तक तीन विकेट लिए हैं. हेजलवुड को दो विकेट मिले हैं .



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... प्रशांत किशोर को लेकर सुशील मोदी का बड़ा बयान- 'लालू-नीतीश की फिर दोस्ती कराने में लगे थे PK, दाल नहीं गली तो...'

Advertisement